September 24, 2020

अभी भारतीय टीम के कप्तान विराट के साथ तुलना ठीक नहीं

50 मैच के बाद उनके आस-पास आ सकता हूं : मलान

नई दिल्ली, (एजेंसी)। इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान (33) ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी तुलना करना ठीक नहीं है। वे कोहली के आस-पास भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 50 मैच खेलने के बाद हो सकता है कि वे कोहली के आस-पास पहुंच सकते हैं। मलान इंग्लैंड के लिए तीसरे नंबर बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 16 टी-20 में 48.71 की औसत से 682 रन बनाए हैं, इसमें 101 रन की पारी भी शामिल है। मलान ने 1 वनडे मैच खेला है। जबकि 15 टेस्ट मैच में 27.85 की औसत से 724 रन बनाए हैं।

3 साल पहले डेब्यू किया था : मलान ने इंग्लैंड के लिए जून 2017 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 से डेब्यू किया था। उनको जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की गैरहाजिरी में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नियमित रूप से खेलने का मौका मिला।

50 गेम खेलने के बाद तुलना करना सही : मलान ने क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा कि मुझे यह जानना पसंद है कि मैं टीम के लिए कहां खड़ा हूं। यही कारण है कि मैंने कहा कि जब आप सीरीज में खेलते हैं तो आपको पता होता है कि आप क्या करने जा रहे हैं।

स्थायी रूप से जगह बना पाना अपने हाथ में नहीं : मलान ने कहा कि टीम में स्थाई रूप से जगह बना पाना, उनके हाथ में नहीं है। वे अभी ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं। पिछले 4-5 सालों में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। उनका मानना है कि कोई भी रिकॉर्ड तोडऩे के लिए इंग्लैंड के लिए लगातार खेलना और जीतना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे स्पष्ट रूप से पता है कि जेसन और स्टोक्स जैसे लोग किसी भी समय वापस आ सकते हैं। मेरा काम यह है कि जितने भी मौके हैं, उनका फायदा उठाते हुए इयोन मोर्गन और सिलेक्टर्स पर दबाव बनाऊं।