October 20, 2020

अमेरिकन टॉवर फाउंडेशन ने राजस्थान में किराना की 4000 किट उपलब्ध कराने हेतु अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ भागीदारी की

  • 9 किराना के सामान की 4000 किट जयपुर, अजमेर और जोधपुर में बांटी जा रही हैं
  • जो लगभग 168,000 लोगों को भोजन उपलब्ध कराएंगी

अमेरिकन टॉवर कॉर्पोरेशन (एटीसी) की वैश्विक परोपकारी शाखा अमेरिकन टॉवर फाउंडेशन ने एटीसी सीएसआर फाउंडेशन के माध्यम से पूरे भारत में वितरित करने हेतु अग्रणी मानवतावादी संगठन अक्षय पात्र फाउंडेशन को किराना किट दान की हैं। यह प्रोग्राम देश भर में 31 जगहों पर उन 19 लाख लोगों को भोजन उपलब्ध कराना जरूरी समझता है, जिनके परिवार वर्तमान कोविड-19 महामारी का दुष्प्रभाव झेल रहे हैं। इन लोगों में दिहाड़ी मजदूर, ठेके पर काम करने वाले कामगार और आप्रवासियों की आबादी शामिल है, जो पलायन करने को मजबूर हुए और महामारी के चलते बेकार बैठे हैं।
उत्तराखंड में किराना किट का यह वितरण अभियान 10 दिनों तक चलेगा और करीब 168,000 लोगों को भोजन उपलब्ध कराएगा।
देशव्यापी लॉकडाउन की शुरुआत में विस्थापित, वंचित और हाशिए के लोगों के लिए सहायता एवं समर्थन की बरसात हो रही थी। जब से देश फिर से चलना और खुलना शुरू हुआ है, इन सहयोगी प्रयासों में उल्लेखनीय कमी आई है। हालांकि आबादी की ऐसी विशाल तहें मौजूद हैं, खासकर आप्रवासी कामगारों के बीच, जिनकी नौकरियां चली गई हैं और उनके हाथ में फूटी कौड़ी भी नहीं बची है।
एटीसी के ईवीपी और प्रेसीडेंट एशिया अमित शर्मा का कहना है- “जैसा कि कोविड-19 द्वारा पेश किए गए खतरे का सामना पूरा विश्व कर रहा है, इसका सबसे गहरा असर वे लोग महसूस कर रहे हैं, जो उस हद तक कठिन आर्थिक परिस्थिति का सामना करने को मजबूर हैं कि उनके लिए अपने परिवार को दो वक्त की रोटी खिलाना मुश्किल हो गया है। कारोबारी और व्यापक सामाजिक बिरादरी का एक सजग हिस्सा होने के नाते अमेरिकन टॉवर कॉर्पोरेशन (एटीसी) कोविड राहत कार्य का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है तथा असुरक्षित व कमजोर समुदायों को अपने एनजीओ पार्टनर अक्षय पात्र फाउंडेशन के माध्यम से किराना एवं राशन किट मुहैया करवा कर मदद उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है। इस मुहिम को कामयाब बनाने में जमीनी सहायता प्रदान करने के लिए हम राजस्थान सरकार तथा जिलों के अधिकारी वर्ग का तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हैं।”