September 28, 2020

आईआईएम-अहमदाबाद के 120 स्टूडेंट्स को 33 लाख तक का पैकेज मिला

आईआईएम-अहमदाबाद के एमबीए-पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट फॉर एग्जीक्यूटिव (पीजीपीएक्स) 2020 का फाइनल प्लेसमेंट जुलाई में पूरा हो गया। इस प्लेसमेंट में विविध सेक्टर की 130 कंपनियां शामिल हुईं और जॉब ऑफर कीं। इनमें से 120 स्टूडेंट्स ने जॉब के आफर एक्सेप्ट किए। वहीं, सबसे ज्यादा 42 आफर आईटी सेक्टर से थे। प्लेसमेंट के दौरान स्टूडेंट्स को न्यूनतम 18 लाख और अधिकतक 33 लाख तक का वार्षिक पैकेज मिला।

300 पोस्ट के लिए इंटरव्यू लिए गए
कंपनियों ने पीजीपीएक्स के स्नातक विद्यार्थियों के अलग-अलग 300 पोस्ट के लिए इंटरव्यू लिए गए थे। इसमें इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनियों की सबसे ज्यादा 42 पोस्ट की जॉब ऑफर एक्सेप्ट की गईं, जिसमें ऑनलाइन सर्विस की 14, कन्सल्टिंग की 13 और बीएफएसआई की 11 पोस्ट शामिल रहीं। प्लेसमेंट कमिटी के चेयरमैन प्रो. अमित करना ने बताया कि हमने इस बार 20 नई कंपियों को भी शामिल किया, जिससे आईआईएम के स्टूडेंट्स को अलग-अलग सेक्टर्स में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले।

प्लेसमेंट में इन कंपनियों ने हिस्सा लिया
अदाणी ग्रुप, आदित्य बिड़ला मैनेजमेंट कॉर्पोरेशन, अमेजॉन, एक्सिस बैंक, एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक शेल, बैंक ऑफ अमेरिका, अग्रवाल पेकर्स एंड मूवर्स, हेवमोर, एलएंडटी इन्फोटेक, माइक्रोसॉफ्ट, देशपांडे फाउंडेशन, विक्रम सोलर, मास्टर कार्ड, ट्राइडेंट, जेनसर, मजिक पिन जैसी कंपनियां प्लेसमेंट में शामिल हुईं।