November 23, 2020

आईपीएल के 37वें मैच में रॉयल्स ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया

दुबई(एजेंसी)। रॉयल्स ने सीजन में दूसरी बार सुपर किंग्स को शिकस्त दी। आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 7 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 126 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान ने सीजन में दूसरी बार चेन्नई को हराया है। सीजन में 7वीं हार के साथ चेन्नई की प्ले-ऑफ की राह मुश्किल हो गई है। वहीं, राजस्थान पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। जोस बटलर ने आईपीएल में अपनी 11वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने 48 बॉल पर 70 रन की नाबाद पारी खेली। बटलर ने स्मिथ के साथ चौथे विकेट लिए 98 रन की नाबाद पार्टनरशिप भी की। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। स्मिथ ने नाबाद 26 रन बनाए। दोनों ने आखिरी 5 ओवरों में 45 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। चेन्नई के दीपक चाहर ने 2 और जोश हेजलवुड ने 1 विकेट लिया। दोनों के बीच पिछले मुकाबले में भी राजस्थान जीती थी दोनों के बीच हुए पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को शारजाह में 16 रन से हराया था। सीजन के चौथे मैच में रॉयल्स ने 216 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई 200 रन ही बना सकी थी।

28 रन पर दोनों ओपनर पवेलियन लौटे
राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। स्टोक्स को 19 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने बोल्ड किया। इसके बाद उथप्पा (4) को जोश हेजलवुड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। शुरुआती मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन की खराब फॉर्म इस मैच में जारी रही। सैमसन ने 3 बॉल खेलीं, लेकिन अपना खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया। धोनी ने विकेट के पीछे उनका शानदार कैच पकड़ा।

चेन्नई पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे
सीजन में 7वीं हार के साथ चेन्नई पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है। उसने सीजन में 10 मैच खेले हैं, जिसमें उसे सिर्फ 3 मैच में ही जीत मिली है। 6 पॉइंट्स के साथ चेन्नई टेबल में सबसे नीचे है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स 14 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है।

चेन्नई ने 5 विकेट पर 125 रन बनाए
इससे पहले चेन्नई के बल्लेबाज पूरी इनिंग्स के दौरान बड़े शॉट नहीं खेल पाए और टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन ही बना पाई। रविंद्र जडेजा सबसे ज्यादा 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान एमएस धोनी ने 28 और सैम करन ने 22 रन बनाए। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला। चेन्नई ने राजस्थान को 126 रन का टारगेट दिया। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 143 रन का टारगेट दिया था। जिसे कोलकाता ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। राजस्थान के गेंदबाजों ने चेन्नई के बल्लेबाजों को बड़े शॉट नहीं लगाने दिए। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चेन्नई की पारी में सिर्फ एक ही छक्का लगा। वो भी उनके ओपनर सैम करन ने लगाया। चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर फाफ डु प्लेसिस कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने उन्हें जोस बटलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद शेन वॉटसन भी 8 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की बॉल पर आउट हुए।