October 28, 2020

आईपीएल में आज कोलकाता और बेंगलुरु आमने-सामने

पिछले 5 मैच में एक बार ही नाइट राइडर्स को हरा सकी रॉयल चैलेंजर्स

शारजाह, (एजेंसी)। आईपीएल के 13वें सीजन का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में केकेआर तीसरे और आरसीबी चौथे स्थान पर है। दोनों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें, तो बेंगलुरु ने सिर्फ एक बार ही कोलकाता को हराया है। मैच में कोलकाता के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका रहेगा। केकेआर ने पिछले दोनों मैच आखिरी ओवरों में रोमांचक तरीके से जीते हैं। पहले उसने चेन्नई को 10 रन और फिर पंजाब को 2 रन से हराया था। वहीं, बेंगलुरु ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। केकेआर के लिए चोटिल आंद्रे रसेल और सुनील नरेन का संदिग्ध एक्शन चिंता का सबब बनी हुई है। ऐसे में दोनों को टीम में जगह न मिलने की हालत में टॉम बेंटन और लॉकी फग्र्युसन को जगह मिल सकती है। शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नरेन का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया गया था। इसकी शिकायत पर अंपायर उल्हास गांधे और क्रिस गैफनी ने वार्निंग दी। ये दोनों ही अंपायर शनिवार के मैच में ग्राउंड अंपायरिंग कर रहे थे। बाद में बीसीसीआई की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन कमेटी ने नरेन का नाम अपनी वॉर्निंग लिस्ट में शामिल कर लिया। नरेन को यहीं कमेटी आगे गेंदबाजी के लिए हरी झंडी देगी।

कोहली की शानदार फॉर्म से आरसीबी को उम्मीद : शुरुआती मुकाबलों में रन के लिए तरस रहे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पुराने रंग में दिख रहे हैं। कोहली ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ शानदार 90 रन की पारी खेली थी। इससे पहले भी कोहली ने राजस्थान के खिलाफ नाबाद फिफ्टी लगाई थी।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी : कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नबंर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

कोलकाता का सक्सेस रेट बेंगलुरु से ज्यादा : आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट 52.98 फीसदी है। केकेआर ने अब तक कुल 184 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 96 जीते और 88 हारे हैं। वहीं, बेंगलुरु का सक्सेस रेट 47.81 फीसदी है। वहीं, आरसीबी ने अब तक कुल 187 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 88 जीते और 95 हारे हैं। 4 मैच बेनतीजा रहे।