Mon. Oct 21st, 2019

आरसीए नामांकन के आखिरी दिन हंगामे के आसार

डूडी के समर्थन में आए बेनीवाल, स्टेडियम पर पुलिस जाब्ता तैनात

जयपुर, (एजेंसी)। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन आज है। ऐसे में आज सियासी उठा-पटक के बीच रामेश्वर डूडी के समर्थन में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल खुलकर सामने आ गए हैं। एसएमएस स्टेडियम में नामांकन के दौरान हंगामे के आसार के चलते भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया है। दरअसल, बेनीवाल ने चुनाव से बाहर हुए डूडी का समर्थन करते हुए सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के निर्विरोध निर्वाचन को अवैधानिक करार दिया है। यही नहीं उन्होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं से स्टेडिमय पहुंचने का आह्वान किया है। ऐसे में नामांकन के दौरान रामेश्वर डूडी और सीपी जोशी गुट के बीच किसी भी तरह के हंगामे की आशंका को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कड़े बंदोबस्त किए हैं।

डूडी गुट से ये हो सकते है उम्मीदवार : जानकारी के अनुसार डूडी गुट से उपाध्यक्ष पद पर ऐश्वर्य सिंह को मैदान में उतारा जा सकता है। सचिव पद पर सोमेन्द्र तिवाड़ी, कोषाध्यक्ष पद पर अनंत व्यास और संयुक्त सचिव पद पर बृजकिशोर नामांकन दाखिल कर सकते हैं। सदस्य पद पर शत्रुघ्न तिवाड़ी को डूडी गुट की ओर से उतारा जा सकता है। सुबह 11 बजे शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया दोपहर एक बजे तक जारी रहेगी। जोशी गुट से 13 नाम सामने आने के कयास लगाए जा रहे हैं। इनमें से 5 पदों के लिए रामपाल शर्मा, महेंद्र नाहर, शक्ति सिंह, रतन सिंह, महेंद्र शर्मा, देवाराम चौधरी, अमीन पठान, फारूक अहमद, गिरिराज सनाढ्य, सुमित गर्ग आदि शामिल हैं। इन नामों में से ही किसी एक को उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।

3 जिला संघों को चुनाव अधिकारी ने किया डिसएफिलिएटेड : आरसीए से बाहर हुए नागौर, अलवर और श्रीगंगानगर जिला क्रिकेट संघों ने आरसीए की ओंबड्समैन ज्ञान सुधा मिश्रा के यहां अपील की है। तीनों संघों की ओर से सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा के यहां की अपील करते हुए राजस्थान खेल अधिनियम, 2005 के तहत आरसीए के प्रावधानों के उल्लंघन के आरोप लगाए है। मिश्रा को आरसीए की लोकपाल बताया जा रहा है और इस मामले में आज दिल्ली में सुनवाई की बात भी कही जा रही है।

वैभव गहलोत का शक्ति प्रदर्शन : इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की निर्विरोध ताजपोशी मानी जा रही थी। मंगलवार को जब वैभव नामांकन के लिए पहुंचे, तो 20 से ज्यादा जिला संघ उनके साथ दिखे। यही नहीं डूडी गुट ने भी उनके नाम पर अपना समर्थन दे दिया। नामांकन दाखिल करने के बाद विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी का आभार जताते हुए वैभव गहलोत ने कहा कि सी.पी. जोशी द्वारा ही उनको आईपीएल में काम करने का मौका दिया था। उधर, कार्यकारिणी के बाकी पांच पदों पर भी जोशी गुट ने निर्विरोध निर्वाचन का दावा किया।