September 21, 2020

इस खिलाड़ी में टैलेंट होने के बाद भी कम आंका गया: गंभीर

नई दिल्ली, (एजेंसी)। चाहे वो युवा हो या अनुभवी, किसी भी क्रिकेटर के टैलेंट को परखने के लिए आज के समय में टी-20 क्रिकेट एक आसान तरीका है। टैलेंट दुनिया के सामने आ सके, इसके लिए दुनिया भर में टी-20 लीग या अन्य दूसरे टूर्नामेंट्स का आयोजन किया जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग में भी फ्रेंचाइजियों की कोशिश रहती है कि उनकी टीम में ऐसे खिलाड़ी आएं जिनमें टैलेंट काफी हो और आगे चलकर भविष्य के स्टार खिलाड़ी बनें।
डेविड वॉर्नर, हार्दिक पांड्या भी ऐसे ही नामों में से एक हैं जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में छाने से पहले आईपीएल में अपने शानदार खेल के दम पर जमकर नाम कमाया। इस बीच दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने आईपीएल में खेलने वाले एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे भरपूर टैलेंट होने के बाद ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला है। स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेडÓ में गौतम गंभीर ने अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर और आईपीएल में एक बार खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले मोहम्मद नबी का नाम लिया। उनसे नबी के हालिया कैरिबियन प्रीमियर लीग के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया। नबी ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। गंभीर ने कहा कि जितनी चर्चा कीरोन पोलार्ड, एबी डीविलियर्स, राशिद खान और डेविड वॉर्नर जैसे विदेशी खिलाडिय़ों की होती है उतनी चर्चा मोहम्मद नबी की नहीं होती है।
गंभीर ने कहा, मेरे हिसाब से मोहम्मद नबी टी-20 क्रिकेट के सबसे अंडररेटेड प्लेयर हैं। आप कीरोन पोलार्ड, एबी डीविलियर्स, राशिद खान और डेविड वॉर्नर की बात करते हैं लेकिन नबी की अगर बात करें तो हर डिपार्टमेंट में वो योगदान देते हैं। वो एक जबरदस्त फील्डर हैं, 4 ओवर गेंदबाजी भी करते हैं और नंबर 5 और 6 पर बैटिंग करते हुए बड़े शॉट्स भी लगाते हैं। गंभीर ने कहा कि मोहम्मद नबी इम्पैक्ट के मामले में आंद्रे रसेल से ज्यादा पीछे नहीं हैं। गंभीर ने कहा कि वो अफगानिस्तान से आते हैं इसलिए उन्हें कम करके आंका जाता है। उन्होंने कहा कि हम एक जबरदस्त ऑलराउंडर के तौर पर आंद्रे रसेल का नाम लेते हैं लेकिन मोहम्मद नबी भी उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं। चूंकि, वो अफगानिस्तान से आते हैं जहां पर ज्यादा क्रिकेट खेली नहीं जाती है इसलिए लोग उनको ज्यादा महत्व नहीं देते हैं।