Fri. Jul 3rd, 2020

एमसीसी की पहली महिला अध्यक्ष बनने जा रहीं क्लेयर कोनोर 9 साल की उम्र में पहली बार गई थीं लॉर्ड्स मैदान

नई दिल्ली, (एजेंसी)। इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर क्लेयर कोनोर 233 साल के इतिहास में मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की पहली महिला अध्यक्ष बनेंगी। क्लेयर इस समय इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) में महिला क्रिकेट की महानिदेशक पद पर कार्यरत हैं। वो 1 अक्टूबर 2021 को यह पद संभालेंगी। उनकी नियुक्ति को क्लब के सदस्यों की मंजूरी का इंतजार है। एमसीसी ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की। एमसीसी के मौजूदा अध्यक्ष कुमार संगकारा का कार्यकाल कोविड-19 के कारण 12 महीनों के लिए बढ़ा दिया गया है।
क्लेयर ने कहा, मैं एमसीसी की अध्यक्ष नियुक्त होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। क्रिकेट ने मेरे जीवन को पूरा किया है और अब उसने मुझे एक शानदार मौका दिया है। उन्होंने कहा, हम कई बार देखते हैं कि हम कहां तक आ गए हैं। मैंने पहली बार लॉर्ड्स मैदान को 9 साल की उम्र में देखा था, तब मेरी आंखों में चमक थी और मैं क्रिकेट को बहुत पसंद करती थी, वो भी तब जब महिलाएं लॉन्ग रूम में नहीं आती थीं।
समय बदल गया है। उन्होंने कहा, अब मेरे सामने एक शानदार मौका है, ऐसा मौका जिससे मैं एमसीसी की मदद कर सकती हूं। अगर संगकारा का दो साल के कार्यकाल को क्लब के सदस्यों की मंजूरी मिल जाती है, तो क्लेयर का कार्यकाल 1 अक्टबूर से शुरू होगा और 30 सितंबर 2022 को खत्म होगा। संगकारा ने कहा, मैं इस बात से खुश हूं कि क्लयेर ने एमसीसी के अगले अध्यक्ष बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।