October 20, 2020

कांग्रेस 2 अक्टूबर को पेश करेगी गहलोत सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा

जनघोषणा-पत्र क्रियान्वयन समिति की पहली बैठक कल

सांध्य ज्योति संवाददाता
जयपुर, 24 सितम्बर। कांग्रेस 2 अक्टूबर को जनघोषणा-पत्र के क्रियान्वयन पर अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश करेगी। रिपोर्ट कार्ड की तैयारियों को लेकर कांग्रेस जनघोषणा-पत्र क्रियान्वयन समिति की पहली बैठक शुक्रवार को होगी। जनघोषणा-पत्र समिति के अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू बैठक लेने के लिए जयपुर पहुंचेंगे। उनके साथ समिति सदस्य और पंजाब से सांसद अमर सिंह भी रहेंगे। बैठक में जनघोषणा-पत्र के वादों पर अब तक हुए क्रियान्वयन की समीक्षा होगी। बैठक में सीएम अशोक गहलोत,कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। प्रदेश प्रभारी अजय माकन वीसी के जरिए इस बैठक से जुड़ेंगे।
समिति की बैठक से पहले जनघोषणा-पत्र के रिपोर्ट कार्ड को लेकर सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बीच सीएम निवास पर मंत्रणा हो चुकी है। बताया जाता है कि दोनों नेताओं ने 2 अक्टूबर को रिपोर्ट कार्ड जारी करने के तरीके को लेकर मंथन किया है, क्योंकि कोराना को देखते हुए आयोजन में सावधानियां रखी जानी है।

सरकार की उपलब्धियों का लेखा-जोखा दिया जायेगा: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने जयुपर में फीडबैक कार्यक्रम के पहले ही दिन जनघोषण-पत्र पर हुए काम का रिपोर्ट कार्ड 2 अक्टूबर को जनता के सामने पेश करने की घोषणा की थी। माकन की घोषणा के बाद कैबिनेट सब कमेटी ने कई दौर की बैठकें कर रिपोर्ट कार्ड तैयार करने पर मंथन किया है। रिपोर्ट कार्ड में जनघोषणा-पत्र के अलावा भी गहलोत सरकार की बड़ी उपलब्धियों का लेखा जोखा पेश किये जाने के संभावना है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डेटासरा ने कहा कि जनघोषणा-पत्र पर हुए काम का रिपोर्ट कार्ड 2 अक्टूबर को जनता के सामने पेश किया जाएगा। रिपोर्ट कार्ड लगभग तैयार है।