October 28, 2020

कॉमर्शियल भूखण्डों की मौका फोटो ऑनलाइन अपलोड करेगा जेडीए

जेडीए कार्यालयों में लगाई मास्क वेंडिंग मशीन

जयपुर, 14 अक्टूबर। जेडीए से भूखण्ड खरीदने वालों की सुविधा के लिए जेडीए ने एक नवाचार किया है। इसके तहत अब सेक्टर कॉमर्शियल भूखण्डों की साइट फोटो भी ऑनलाइन अपलोड करेगा, ताकि खरीददार को मौके पर जाकर भूखण्ड देखने के बजाए घर बैठे ऑनलाइन ही देखने को मिल सके। इसके अलावा न्यू आतिश मार्केट के बचे भूखण्डों के साथ सेक्टर कॉमर्शियल भूखण्ड और जेडीए की चार नई आवासीय योजनाओं के कॉर्नर भूखण्डों को जेडीए नीलाम करेगा। वहीं कोरोना से आमजन को बचाने के उदेश्य से जेडीए में नि:शुल्क मास्क देने के लिए मास्क वेंडिंग मशीन भी लगाई जाएगी।
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता में कल हुई बैठक के बाद जेडीसी ने बताया कि न्यू आतिश मार्केट के शेष भूखण्ड, सेक्टर कॉमर्शियल भूखण्ड एवं जेडीए की चार नई आवासीय योजनाओं के कॉर्नर भूखण्डों को आगामी नीलामी कार्यक्रम में सम्मिलित करने के लिए संबंधित उपायुक्तों को निर्देश दिए है। सेक्टर कॉमर्शियल भूखण्ड की साईट फोटो भी ऑनलाइन अपलोड करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा बैठक में जेडीसी ने अधिकारियों को जनता को बेहतर, पारदर्शी और समय पर सेवाएं देने के लिए नागरिक सेवा केंद्र में उपलब्ध ऑनलाइन सेवाओं में लीजडीड, नाम हस्तांतरण, उप-विभाजन, पुनर्गठन व 90ए आदि के लंबित सभी प्रकरणों का निस्तारण निर्धारित समय पर करने के निर्देश दिए है।

मास्क के लिए लगेगी वेंडिग मशीन
जेडीसी गौरव गोयल ने बताया कि आमजन की सुरक्षा के लिए जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में मास्क वेंडिग मशीन लगाई जाएगी। अब जल्द ही पृथ्वीराज नगर-उत्तर एवं दक्षिण जोन कार्यालयों के नागरिक सेवा केंद्र में भी मास्क वेंडिंग मशीन लगाने के निर्देश दिए है।