September 22, 2020

चारों और अतिक्रमण का बोलबाला आमजन हो रहा परेशान

बद से भी बदतर हाल में पहुंच गया बस स्टैंड

चौमूं, 28 अगस्त। स्थानीय नगर पालिका क्षेत्र में अव्यवस्थाओं के कारण चहु और अतिक्रमण के कारण क्षेत्र के सुंदरता को ग्रहण लग रहा है और जगह-जगह अव्यवस्था नजर आता है। चौमूं बस स्टैण्ड पर बनने वाला बस सेल्टर, यात्री विश्राम स्थल के चारों ओर स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण होने के कारण बनने वाले सेल्टर पर अतिक्रमण का ग्रहण लगता नजर आ रहा है। वहीं क्षेत्र में अतिक्रमण होने के चलते रोडवेज बसों को रूकने के लिए उचित स्थान नहीं मिलने के कारण बसों के ठहराव भी नहीं हो रहा है।
कस्बे के कुछ दबंग लोगों के कारण हजारों लोगों को रोज परेशानी नहीं भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। वैसे तो चौमंू क्षेत्र राजधानी के सबसे करीब है, लेकिन सुविधाओं भी आवश्यकता अनुसार सही है, पर व्यवस्थित नहीं होने के कारण क्षेत्र सिकुड़ता नजर रहा है। अगर अधिकारियों द्वारा अव्यवस्थित तरीकों से लगी थडियों, ढेलों पाटियों को किसी अन्यत्र जगह व्यवस्थित तरीकें से लगा दिया जाए, तब ही शहर खुला-खुला व्यवस्थित लगेगा। बस स्टैंड थाना मोड जैसी जगह आए दिन जाम से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पडता है। बस स्टैंड पर जयपुर से सीकर की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए कुछ सुविधाएं मिली हुई हैं, लेकिन सीकर से जयपुर जाने वाले रास्ते पर तो अधिकारियों व राजनेताओं ने सुविधा के नाम पर यात्रियों को दुविधा ही दुविधा दे रखी है। यात्रियों के लिए बैठने की जगह तो छोड़ो वहां तो रोड पर भी सही तरके से खड़े होकर बसों का इंतजार करने के लिए भी नहीं नहीं है, क्योंकि रोड किनारे भी अवैध रूप से मिनी बस, टेम्पो सहित अन्य वाहन खड़े रहते है, इन वाहन चालकों की रोज स्थानीय दुकानदार से रोज वाहन लगाने को लेकर लडाई झगड़ा होता रहता है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहा, जिससें लोगों में भारी रोष है।

इनका कहना है…

बस स्टैंड पर यात्रियों को सुविधा की सख्त आवश्यकता है। इसको लेकर बजट भी पास करवाया गया था, लेकिन प्रशासनिक तंत्र का सहयोग नहीं मिला। जिसके कारण टेंडर के कार्य नहीं हो पाए, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है।

-रामलाल शर्मा, विधायक, चौमूं

जल्द ही चौमूं बस स्टैंड सहित अन्य जगह से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

-अभिषेक सुराणा, उपखण्ड अधिकारी, चौमूं

शीघ्र ही अतिक्रमण हटाने की कारवाई होगी।

-हाजी सलीम खान, ईओ नागर पालिका, चौमूं