October 23, 2020

जेकेके के शिल्पग्राम में राजस्थानी फिल्म बाहुबली की शूटिंग

शूटिंग के वक्त कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इस दौरान फिल्म की यूनिट के कार्डधारी सदस्य ही शिल्पग्राम में प्रवेश कर पाएंगे। राजस्थानी सिनेमा लवर्स के लिए यह एक बहुत ही खुश करने वाली खबर है । कोरोना संकट में ठप हुई राजस्थानी फिल्म इंडस्ट्री में फिर से हलचल शुरू हुई है। फिर से फिल्मों की शूटिंग होने लगी है। निर्माता अजय तिवारी और डायरेक्टर विपिन तिवारी ने अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म राजस्थानी बाहुबली का फिल्मांकन 10 अक्टूबर से फिर से शुरू किया है। वो भी हर्ट ऑफ द सिटी जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम में। लॉक डाउन के बाद जवाहर कला केंद्र में शूट होने वाली यह पहली फिल्म होगी। निर्माता-निर्देशक की यह जोड़ी पहले भी अपनी फिल्म पटेलण ( की शूटिंग भी यहाँ कर चुकी है।
निर्देशक विपिन तिवारी ने बताया कि उन्होंने बाकायदा गवर्नमेंट से शूटिंग की परमीशन ली है। एकल खिड़की से शूटिंग के लिए आवेदन किया और सारी फॉर्मेलिटी पूरी की। शूटिंग के वक्त कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इस दौरान फिल्म की यूनिट के कार्डधारी सदस्य ही शिल्पग्राम में प्रवेश कर पाएंगे। निर्देशक विपिन तिवारी ने बताया कि फिल्म की नब्बे प्रतिशत शूटिंग कंप्लीट हो चुकी है। जवाहर कला केंद्र में फिल्म की दो दिन शूटिंग हुई। इस दौरान फिल्म के कुछ महत्वपूर्ण दृष्यों का फिल्मांकन किया गया।

राणा पूंजा की वीरगाथा पर आधारित है बाहुबली
बता दें कि राजस्थानी बाहुबली फिल्म आदिवासी वीर और महाराणा प्रताप के खास योद्धा राणा पुंजा की वीरगाथा पर आधारित है। वास्तविकता के लिए फिल्म की शूटिंग हल्दी घाटी ( की रीयल लोकेशन पर की गई है। इसके साथ ही उदयपुर के आसपास के सुदूर आदिवासी इलाकों की कई एकदम अनछुई-अनदेखी लोकेशन पर भी इसका फिल्मांकन किया गया है। फिल्म में राजस्थानी एक्टर अमिताभ तिवारी मैन लीड कर रहे हैं। अमिताभ के अपोजिट एक्ट्रेस परी और वाणी नजर आएंगी। फिल्म में राजस्थान के कॉमेडी किंग पन्या सेपट उर्फ दीपक मीणा मुख्य खलनायक हैं और उनकी टक्कर में हैं दमदार विजयलक्ष्मी। शिवराज गुर्जर, संगीता चौधरी, अजय त्रिवेदी और महेंद्र डोई भी फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं।