October 23, 2020

टीपी रिन्यूएबल माइक्रोग्रिड लिमिटेड ने ग्राहकों की सुविधा को बढ़ाने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ किया सहयोग

  • उत्तर प्रदेश और बिहार में टीपी रिन्यूएबल माइक्रोग्रिड के ग्रामीण ग्राहक अब उनके बिजली बिलों का भुगतान अपने नज़दीकी एयरटेल पेमेंट्स बैंक में कर सकेंगे

भारत की सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनी टाटा पावर कंपनी लिमिटेड की 100त्न मालिकी की सहयोगी कंपनी टीपी रिन्यूएबल माइक्रोग्रिड और भारत की पहली पेमेंट्स बैंक एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने साझेदारी की घोषणा की है, जिसके तहत बिहार और उत्तर प्रदेश में टीपी रिन्यूएबल्स माइक्रोग्रिड के ग्रामीण ग्राहकों को उनके बिजली के बिलों का भुगतान एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग पॉइंट्स में करने की सुविधा मिलेगी।
बैंकिंग पॉइंट्स पर बिल भुगतान सेवा को चरणबद्ध तरीके से फैलाया जाएगा। 2 अक्टूबर 2020 को उत्तर प्रदेश के गोंडा, बहराइच और बिहार मुजफ्फरपुर इन जिलों में इन सेवाओं का शुभारंभ हुआ। टीपी रिन्यूएबल्स माइक्रोग्रिड और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बीच इस साझेदारी से ग्राहकों को उनके बिजली के बिलों का भुगतान नज़दीकी एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग पॉइंट्स में करने की सुविधा मिलेगी। इन बैंकिंग पॉइंट्स को स्थानीय उद्यमियों द्वारा चलाया जाता है, यह बैंकिंग पॉइंट्स पूरे हफ्ते भर (छुट्टी के दिन भी) शुरू रहते हैं, इससे ग्राहकों को और ज्यादा सुविधा मिलेगी।
ग्रामीण विद्युतीकरण के भारत सरकार के प्रयासों को सहयोग प्रदान करने के लिए टीपी रिन्यूएबल माइक्रोग्रिड ने रिन्यूएबल सोलर माइक्रोग्रिड्स के जरिए भारत के गावों को शुद्ध, भरोसेमंद और गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति वाजिब दामों में करने की पहल की। अक्टूबर 2020 के अंत तक अपना 100 वा माइक्रोग्रिड शुरू करना और अपनी ग्राहक संख्या को 1500 से भी आगे ले जाना टीपी रिन्यूएबल माइक्रोग्रिड का लक्ष्य है।