Sat. Jan 25th, 2020

दाऊद पहुंचा मौत के करीब!

करीबी रहे गैंगस्टर एजाज लकड़वाला ने पुलिस पूछताछ में दी अहम जानकारी

मुंबई/ पटना, 10 जनवरी (एजेंसी)। एक समय दाऊद इब्राहिम के करीबी रहे अंडरवल्र्ड डॉन एजाज लकड़वाला को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार, आरंभिक पूछताछ में यह सामने आया है कि दाऊद इब्राहिम इस समय गंभीर बीमारी गैंगरीन से पीडि़त है और उस पर इलाज का खास असर नहीं हो रहा है। यह मौत के करीब है। बीमारी के चलते संभवतया उसका पैर काटना पड़ेगा। तीन जनवरी को एजाज लकड़वाला ने फिरौती के लिए किसी को कॉल किया था। उसी मामले में मुंबई पुलिस ने उसे पटना से गिरफ्तार किया है। उसे मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी की एजाज पटना में है, हमने बिहार पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कोर्ट से 21 जनवरी तक उसकी पुलिस कस्टडी मांगी है। गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी पर मुंबई पुलिस ज्वाइंट कमिश्नर संतोष रस्तोगी ने बताया कि उसकी बेटी हमारी हिरासत में थी। उसने हमें बहुत सी जानकारी दी। हमारे सूत्रों ने हमें उसके पटना आने के बारे में भी बताया। उसे बिहार के जट्टनपुर पुलिस स्टेशन की सीमा में गिरफ्तार कर लिया गया।

मनमुटाव के बाद दाऊद इब्राहिम से अलग हो चुका था लकड़वाला
एजाज लकड़वाला एक समय अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खासमखास माना जाता था, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों में मनमुटाव हो गया। इसके बाद लकड़वाला दाऊद इब्राहिम से अलग हो गया।दाऊद इब्राहिम से अलग होने के बाद वह छोटा राजन से जुड़ गया। मुंबई पुलिस ने बताया कि वह कई सालों से लापता था।

लकड़वाला की बेटी 28 दिसंबर की गई थी गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि, मुंबई में एजाज लकड़वाला पर 27 केस दर्ज हैं और अन्य राज्यों में उस पर कितने केस दर्ज हैं यह वे पता कर रहे हैं। एजाज लकड़वाला की बेटी को 28 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। वह फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर रही थी। क्राइम ब्रांच कई महीनों से इस मामले और अन्य मामलों की तफ्तीश कर रही थी।