Wed. Apr 24th, 2019

दिल्ली की जीत में चमके शिखर

कोलकाता, (एजेंसी)। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शिखर धवन ने कल नाबाद 97 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को सीजन की चौथी जीत दिला दी। इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था। कोलकाता ने दिल्ली के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा और मेहमान टीम ने इसे 7 बॉल शेष रहते हासिल कर लिया। इस सीजन की अपनी दूसरी हाफ सेंचुरी जडऩे वाले शिखर धवन ने 63 बॉल में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से यह 97 रन बनाए। इस महत्वपूर्ण पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इस सीजन केकेआर के खिलाफ यह दिल्ली की लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले दिल्ली ने केकेआर को अपने हॉम ग्राउण्ड में मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में शिकस्त दी थी।

कोलिन ने रोका धवन का शतक
ऐसा लग रहा था कि आईपीएल में 11 सीजन के बाद भी अपने पहले शतक का इंतजार कर रहे शिखर कल यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे। लेकिन कोलिन इनग्रम ने अंतिम पलों में छक्का जड़कर दिल्ली को जीत दिला दी और शिखर के शतक का यह इंतजार और लंबा कर दिया। हालांकि 97 रनों की यह पारी अब उनके आईपीएल करियर का सर्वोच्च स्कोर है। धवन की आईपीएल के इस सीजन की यह दूसरी हाफ सेंचुरी है।

पंत ने दिया अच्छा साथ
धवन अपने जोड़ीदार पृथ्वी साव के साथ मैच की शुरुआत की तो दोनों ने आक्रामक रवैया अपनाया। हालांकि साव (14) और कप्तान श्रेयस अय्यर (6) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए। लेकिन उसके बावजूद धवन ने रनों की लय को रुकने नहीं दिया। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत (46) के साथ 105 रन की साझेदारी करके दिल्ली को जीत के करीब ला दिया। पंत जब धवन का साथ छोड़ गए, तो बाकी का काम उन्होंने अपने नए जोड़ीदार कोलिन इंग्रम (14*) के साथ मिलकर पूरा किया। इससे पहले केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 178 रन बनाए थे। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 39 गेंदों पर 65 रन बनाकर केकेआर की पारी संवारी। उन्होंने रोबिन उथप्पा (30 गेंदों पर 28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली।