October 31, 2020

दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन से हराया

कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

दुबई, (एजेंसी)। आईपीएल सीजन-13 के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 13 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली ने राजस्थान को लगातार 5वें मैच में शिकस्त दी। इस सीजन के पहले मैच में भी 46 रन से हराया था। मैच में दिल्ली के शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी लगाई। मैच में दो विकेट लेने वाले दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे मैन ऑफ द मैच चुने गए। दिल्ली टीम दुबई के मैदान पर सीजन का कोई मैच नहीं हारी है। टीम ने यहां अब तक खेले सभी 4 मैच जीते हैं। राजस्थान को यहां 3 में से 2 मैच में हार और एक में जीत मिली। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स 8 विकेट पर 148 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम की सधी हुई शुरुआत हुई थी। बेन स्टोक्स ने 41, रॉबिन उथप्पा ने 32, संजू सैमसन ने 25, जोस बटलर ने 22 और राहुल तेवतिया ने 14 रन की पारी खेली। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे। पारी के 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर फील्डिंग के दौरान उनके कंधे में चोट लगी। अय्यर एनरिच नोर्तजे की बॉल पर बेन स्टोक्स के शॉट को रोकने की कोशिश कर रहे थे। उनकी गैर मौजूदगी में शिखर धवन ने कप्तानी की। दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 10 रन पर ही दो विकेट गंवाए। मैच की पहली बॉल पर पृथ्वी शॉ को क्लीन बोल्ड किया। अजिंक्य रहाणे को 2 रन पर रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट कराया।
इसके बाद ओपनर शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने पारी संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 57 बॉल पर 85 रन की पार्टनरशिप की।धवन और अय्यर की फिफ्टी
धवन ने सबसे ज्यादा 57 और अय्यर ने 53 रन की पारी खेली। यह ढ्ढक्करु में धवन की 39वीं और अय्यर की 15वीं फिफ्टी रही। राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा जयदेव उनादकट ने 2 विकेट, जबकि कार्तिक त्यागी और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिए। धवन आईपीएल में 39वीं फिफ्टी लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस मामले में धवन ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। तीनों ने लीग में 38-38 फिफ्टी लगाई हैं। ओवरऑल सबसे ज्यादा फिफ्टी के मामले में डेविड वॉर्नर (46) के बाद धवन दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।