October 23, 2020

दुनिया के 100 प्रभावी लोगों में मोदी

आयुष्मान खुराना को भी मिली जगह

नई दिल्ली, 24 सितम्बर (एजेंसी)। अमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी है। मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शामिल किया गया है।
लिस्ट में शामिल भारतीय लोगों में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना,गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एचआईवी पर रिसर्च करने वाले रविंदर गुप्ता और शाहीन बाग धरने में शामिल बिल्किस का नाम भी है। टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी के बारे में लिखा, लोकतंत्र के लिए सबसे जरूरी स्वतंत्र चुनाव नहीं है। इसमें केवल यह पता चलता है कि किसे सबसे अधिक वोट मिला है। भारत 7 दशकों से अधिक समय से दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र रहा है।

आयुष्मान अकेले इंडियन एक्टर
आयुष्मान इस साल इस लिस्ट में शामिल होने वाले अकेले इंडियन एक्टर हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस गौरव को प्राप्त करने की जानकारी दी। एक्टर ने लिखा- टाइम मैगजीन द्वारा जारी विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल होकर गौरव की अनुभूति हो रही है।आयुष्मान के फैंस इस सम्मान से बेहद खुश हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं। दो घंटे में आयुष्मान की इस पोस्ट को कई लाख लोगों ने लाइक किया है।