Fri. Aug 7th, 2020

देश के कई राज्यों-शहरों में फिर लॉकडाउन

नई दिल्ली, 18 जुलाई (एजेंसी)। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 10 लाख हो गई है। इस कारण कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अलग-अलग राज्यों ने फिर से लॉकडाउन लागू किया है। इसके अलावा कई राज्यों के कंटेनमेंट जोन को देखते हुए कई शहरों में लॉकडाउन लागू किया गया है।

उत्तराखंड: के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है।

बिहार: में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान लोगों को बुनियादी जरूरतों के सामान उपलब्ध रहेंगी और ऐसी दुकानों को खोलने की अनुमति रहेगी। इस दौरान निजी और सार्वजनिक वाहनों पर रोक लागू रहेगी जबकि सभी आवश्यक समान बेचने वाली वाली दुकानों को छोड़कर अन्य सभी बंद रहेंगे।

ओडिशा: सरकार ने कहा कि गंजम,खोरधा, कटक,जाजपुर जिले और राउरकेला नगर निगम क्षेत्र में 17 जुलाई की रात 9 बजे से 31 जुलाई की मध्य रात्रि तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं और इन सेवाओं से जुड़े श्रमिकों के आवागमन की अनुमति होगी।

उत्तरप्रदेश: ने शनिवार ओर रविवार को लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। मिनी लॉकडाउन के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन कार्यालय तथा बाजार खुलेंगे। यानी कोरोना के संक्रमण काल तक प्रदेश में फाइव डे वीक के तहत काम होगा। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते जा रहे मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है कि अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार सुबह नौ रात नौ बजे तक ही खुलेंगे।

हरियाणा: में गुरुग्राम के सोहना में 17 से 28 जुलाई तक लॉकडाउन किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया फैसला।

गोवा: में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार से तीन दिवसीय लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस की तैनात की गई है।