October 23, 2020

नगर निगम चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हुआ नामांकन का सिलसिला

पहले दिन जयपुर में 3 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

जयपुर,15 अक्टूबर। जयपुर नगर निगम हेरिटेज एवं ग्रेटर के आम चुनाव के लिए निर्धारित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार कल अधिसूचना जारी की गई। इस अधिसूचना के जारी होने के साथ ही कल से नामांकन दाखिल करने की भी प्रक्रिया शुरू हो गई।
इसके तहत पहले दिन कुल 3 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए। जयपुर नगर निगम हेरिटेज के वार्ड संख्या 34 में एक ही अभ्यर्थी द्वारा दो नाम निर्देशन पत्र एवं जयपुर नगर निगम ग्रेटर के वार्ड संख्या 43 में एक अभ्यर्थी ने एक नाम नामांकन पत्र दाखिल किया। जिला निर्वाचन अधिकारी अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि सभी निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों में 19 अक्टूबर तक सुबह 10:30 से अपराह्न 3 बजे तक नामांकन भर सकते है। इन नाम नामांकन पत्रों की संवीक्षा 20 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे से की जाएगी। अभ्यर्थिता 22 अक्टूबर को अपराह्न 3 बजे तक वापस ली जा सकेंगे। उन्होने ने बताया कि चुनाव चिन्हों का आवंटन 23 अक्टूबर को किया जाएगा। आवश्यक होने पर मतदान प्रथम चरण के लिए 29 अक्टूबर को सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक और द्वितीय चरण के लिए 1 नवम्बर को करवाए जाएंगे। दोनों चरणों में हुए मतदान की मतगणना 3 नवम्बर को सुबह 9 बजे से शुरू होगी।

महापौर का चुनाव
नेहरा ने बताया कि महापौर के लिए लोक सूचना 4 नवम्बर को जारी होगी। नाम निर्देशन (नामांकन) पत्र 4 से 5 नवम्बर को सुबह 10:30 से अपराह्न 3 बजे तक भरे जाएंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 6 नवम्बर को सुबह 10:30 बजे से होगी। अभ्यर्थिता 7 नवम्बर को अपराह्न 3 बजे तक वापस ली जा सकेगी। इसके तुरन्त बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। मतदान 10 नवम्बर को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा एवं इसके तुरन्त बाद मतगणना होगी।