September 28, 2020

नीट-जेईई परीक्षार्थियों को अब आरटीडीसी की होटलों में छूट

रूम का किराया 30 से 40 फीसदी कम लिया जाएगा

जयपुर, 2 सितम्बर। जेईई—नीट परीक्षार्थियों को अब राज्य सरकार ने एक ओर राहत दी है। रोडवेज व शहरी बसों (सिटी बसों) में नि:शुल्क यात्रा का तोहफा देने के बाद अब ये अभ्यर्थी यदि राजस्थान पर्यटन विकास निगम लिमिटेड (आरटीडीसी) की होटलों में रूकेंगे, तो उन्हे रूम के किराये में 30 से 40 प्रतिशत की छूट मिलेगी। ये छूट 7 सितंबर तक मिलेगी। इस छूट का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थी को अपना परीक्षा प्रवेश पत्र दिखाना होगा।
जानकारी के मुताबिक जेईई—नीट परीक्षा देने के लिए प्रदेश में आने वाले परीक्षार्थियों को आरटीडीसी ने अपने होटलों में रूकने पर किराए में 30 से 40 प्रतिशत की छूट दी है। तीन परीक्षार्थी अगर एक साथ एक कमरा बुक कराते हैं तो उन्हें 800 रुपए चुकाने होंगे, जिसमें परीक्षार्थी के सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात्रि का भोजन भी दिया जाएगा। अगर एसी कमरा बुक करते है तो उन्हें 900 रुपए देने होंगें। यह छूट जेईई—नीट परीक्षा सम्पन्न होने तक परीक्षा प्रवेश पत्र दिखाने पर ही मिलेगी। राजस्थान पर्यटन निगम के अधिकारियों के अनुसार अगर एक परीक्षार्थी आरटीडीसी के किसी होटल में एक दिन के लिए कमरा किराए पर लेता है तो उसे किराए में तीस प्रतिशत की छूट मिलेगी। अगर परीक्षार्थी एक दिन से ज्यादा दिन होटल में रूकता है तो उसे 40 प्रतिशत की छूट मिलेगी। परीक्षार्थी के साथ आए माता—पिता से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इन होटलों में मिलेगी छूट: आरटीडीसी के कार्यकारी निदेशक सुभाष महरिया ने बताया कि विद्यार्थियों को जयपुर के तीज, स्वागत और गणगौर के अलावा अजमेर की खादीम, बीकानेर की ढोला मारू, कोटा की चंबल, जोधपुर की घूमर, उदयपुर की काजरी और अलवर की मीनल होटल में ये छूट मिलेगी।