Sun. Feb 23rd, 2020

नीलामी उत्सव में बिकी 192 सम्पत्तियां, मिला 27 करोड़ का राजस्व

स्वर्ण जयंती उपहार योजना का क्रेज बरकरार

सांध्य ज्योति संवाददाता
जयपुर, 13 फरवरी। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने कहा कि मण्डल की स्वर्ण जयंती उपहार योजना का खरीददारों में क्रेज बरकरार है और लोग मण्डल की सम्पत्तियों को खरीदने के लिए बढ़-चढ़कर बुधवार नीलामी उत्सव में भाग ले रहे है। इसमें प्रदेश में 192 सम्पत्तियों का विक्रय हुआ, जिससे 27 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। मंडल की इस योजना के तहत प्रदेश में 37 खरीददारों का नाम लॉटरी के माध्यम से होंडा एक्टिवा स्कूटर के सौभाग्यशाली विजेताओं के रूप में घोषित किया गया। योजना के तहत सभी खरीददारों को निश्चित उपहार के रूप में मिक्सर ग्राइंडर उपहार प्रदान किया जाएगा।
योजना के तहत जयपुर वृत्त प्रथम, द्वितीय और तृतीय में 119 सम्पत्तियां बिकीं, जिससे 19 करोड़, जोधपुर वृत्त प्रथम एवं द्वितीय में 8 सम्पत्तियां बिकी, जिससे 1 करोड़, बीकानेर वृत्त में 10 सम्पत्तियां बिकी, जिससे 1 करोड़ 2 लाख, कोटा वृत्त में 6 सम्पत्तियां बिकी, जिससे मण्डल को 95 लाख, उदयपुर वृत्त में 25 सम्पत्तियां बिकी, जिससे मंडल को 2 करोड़ 50 लाख और अलवर वृत्त में 24 सम्पत्तियां बिकी, जिससे 2 करोड 35 लाख रुपए का राजस्व मिला।
किशनगढ़ में बिके 47 आवास: योजना के तहत अजमेर खण्ड के किशनगढ़ में 47 आवास बिके, जिससे मण्डल को 4 करोड़ 10 लाख रुपए का राजस्व मिला। अरोड़ा ने बताया कि स्वर्ण जयंती उपहार योजना के तहत आगामी सप्ताह में प्रतिदिन राज्य के विभिन्न शहरों में सम्पत्तियों की नीलामी होगी। आज व 14 फरवरी को आवासीय और वाणिज्यिक प्रीमियम सम्पत्तियों की नीलामी होगी, उसके बाद 17 व 18 फरवरी को जयपुर में आरएचबी आतिश मार्केट में शॉरूम के लिए भूखण्डों की नीलामी व 19 फरवरी को बुधवार नीलामी उत्सव आयोजित किया जाएगा।