September 25, 2020

पापा बनने वाले हैं विराट कोहली, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की उडऩे लगी नींद

नई दिल्ली, (एजेंसी)। टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलिवुड स्टार अनुष्का शर्मा ने हाल ही में फैन्स के साथ यह न्यूज साझा की थी, वह अगले साल पैरेंट्स बनने जा रहे हैं। विराट के इस अपडेट के मुताबिक अनुष्का जनवरी 2021 में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी, लेकिन विराट की इस न्यूज से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नींदे उडऩे लगी हैं। विराट ने सोशल मीडिया पर जब यह न्यूज शेयर की तो पहले 3 घंटे में उनकी इस पोस्ट को 3 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया और 42,000 लोगों ने इस रीट्वीट किया है, जिस पर 20 हजार से ज्यादा लोग कॉमेंट कर चुके थे। लेकिन विराट-अनुष्का की इस खुशखबरी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को शायद नर्वस कर दिया है। विराट कोहली विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ा नाम हैं। जानकारी के मुताबिक विराट की इस हैपी न्यूज से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने क्रिकेट कार्यक्रम को लेकर चिंतित है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चिंता है कि जब विराट पिता बनेंगे, तब भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शेड्यूल है। अगर विराट जैसे कद का खिलाड़ी इस दौरे को या इस दौरे का कोई मैच मिस करता है तो यह उनके लिए चिंता की बात होगी।

दर्शकों की मैदान पर एंट्री बंद : वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते वैसे ही दर्शकों की मैदान पर एंट्री बंद है। इस सीरीज के लिए टीवी के दर्शकों से ही पैसा कमाने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के इस दौरे से ऑस्ट्रेलिय को करीब 300 मिलियन डॉलर की कमाई होनी है, लेकिन अगर विराट इस दौरे पर नहीं आते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कमाई पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

सोशल मीडिया पर इसकी खूब आलोचना : हालांकि जब भारतीय फैन्स ने इंग्लिश मीडिया की इन खबरों को देखा तो उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी खूब आलोचना भी की है। एक फैन ने लिखा, यह बहुत ही घटिया है। इस समय उनके और उनकी पत्नी के लिए खुश रहिए। किसी को भी ऐसे में वित्तीय स्थिति के बारे में नहीं सोचना चाहिए और यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कैसे प्रभावित करेगा। एक अन्य फैन ने याद दिलाया कि जब उनके पिता का देहांत हो गया था वह तब भी घरेलू क्रिकेट में खेले थे। सब के सब यह कैसे सोच सकते हैं कि वह मुश्किल समय में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। क्रिकेट उनका जुनून है.. वह खेलेंगे।