September 24, 2020

फीडींग हैंड्स प्रतिदिन करवाएगा नि:शुल्क भोजन उपलब्ध

रोजाना 300 लोगों को होगा भोजन वितरण

जयपुर, 6 जुलाई। सामाजिक संगठन ‘फीडिंग हैंड्स’ जयपुर के एसएमएस और जयपुरिया अस्पताल परिसर में रोजाना 300-300 लोगों को भोजन के पैकेट्स नि: शुल्क वितरित करेगा। इसके लिए इन दोनों स्थानों पर भोजन वितरण वाहन खड़े किए जाएंगे।
यह व्यवस्था आज से शुरू हो गई है। जयपुरिया अस्पताल परिसर में यातायात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और एसएमएस अस्पताल परिसर में मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने इन वाहनों से भोजन के पैकेट्स बांटने के कार्य की शुरुआत की। मीडिया से बात करते हुए यातायात मंत्री ने कहा कि कोरोना के वर्तमान दौर में राजस्थान में प्रवासी श्रमिकों सहित प्रत्येक जरूरतमन्द व्यक्ति तक भोजन पहुंचाया गया है। यह सुनिश्चित किया गया कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। इसमें फीडिंग हैंड्स जैसे सामाजिक संगठनों की भी बड़ी भूमिका रही है। खाचरियावास ने लोगों से अपील की कि वे फीडिंग हैंड्स से प्रेरणा लेते हुए सामाजिक कार्यों में आगे आयें।
एसएमएस अस्पताल में भोजन वितरण कार्यक्रम के बाद मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने कहा कि लॉक डाउन के समय भी फीडिंग हैंड्स ने प्रशंसनीय कार्य किया। उन्होंने पूरे प्रदेश के भामाशाओ का आह्वान किया कि उन्हें भी ऐसे कामों में आगे आना चाहिए और सरकार की मदद करनी चाहिए। उन्होंने फीडिंग हैंड्स के पदाधिकारियों को सलाह दी कि अस्पताल में भर्ती मरीजों की देख-भाल करने वालों के लिए भी मुफ्त भोजन की व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने इस काम में सरकार की तरफ़ से हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।