October 25, 2020

फ्रेंच ओपन में मैच फिक्सिंग

  • ग्रैंड स्लैम के वुमन डबल्स के पहले दौर के मैच पर लगा फिक्सिंग का आरोप

पेरिस, (एजेंसी)। फ्रेंच ओपन में मैच फिक्सिंग की जांच शुरु हो गई है। मंगलवार को फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने कहा कि महिला डबल्स के कथित मैच फिक्सिंग की जांच की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार, रोमानियाई खिलाड़ी आंद्रेया मितु और पेट्रीसिया मारिया टिग और रूस के याना सिजि़कोवा और अमेरिका मैडिसन ब्रेंगल के बीच 30 सितंबर को पहले दौर के डबल्स के मैच संदेह के घेरे में हैं। इस मैच को मितु और मारिया टिग ने सिजिकोवा और ब्रेंगल से 7-6 (8), 6-4 से जीत लिया था। इस मैच को लेकर कहा जा रहा है कि दूसरे सेट के पांचवें गेम में कई लाख यूरो के सट्टे लगाए गए थे। यह मैच इसलिए भी संदेह के घेरे में है, क्योंकि मैच के दूसरे सेट के पांचवे में सिजिकोवा ने दो गलतियां की थी।
अपने दूसरे सर्विस को उन्होंने नेट पर मारा था। वहीं एक बैक हैंड शॉट भी संदेह के घेरे में है। उन्होंने बॉल के पीछे नहीं भागी। बल्कि अपने जगह पर खड़े होकर ही बैकहैंड शॉट खेला था। जिसके कारण उन्हें अपनी सर्विस गंवानी पड़ी। दुनिया में 29वें रैंक पोलैंड की टेनिस प्लेयर इगा स्वीटेक ने, प्री क्वार्टर फाइनल में सिमोना हालेप को सीधे सेटों में हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया था।

वल्र्ड नंबर वन जोकोविच क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
फ्रेंच ओपन के मेन्स सिंगल्स में वल्र्ड नंबर वन सर्बिया के नोवाक जोकोविच क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। इससे पहले राफेल नडाल और डोमनिक थिएम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं। जोकोविच ने चौथे दौर के मैच में रुस के कारेन खाचानोव को मात दी। जोकोविच ने दो घंटे 23 मिनट तक चले मैच में 15वीं सीड कारेन को 6-4, 6-3, 6-3 से हरा दिया। क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का सामना स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता से होगा। वहीं क्वार्टर फाइनल में स्पेन के राफेल नडाल का सामना इटली के जेनिक सिनर से होगा। जबकि आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम 12वीं सीड डिएगो श्वाट्रजमैन से भिड़ेंगे।