October 25, 2020

बेंगलुरु ने कोलकाता को 82 रन से हराया

केकेआर के खिलाफ आरसीबी की सबसे बड़ी जीत

शारजाह, (एजेंसी)। आईपीएल के 13वें सीजन के 28वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 82 रन से हरा दिया। रनों के लिहाज से केकेआर के खिलाफ आरसीबी की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले बेंगलुरु ने कोलकाता को 2019 में 10 रन से हराया था। इस जीत के साथ बेंगलुरु पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन का टारगेट दिया था। जवाब में केकेआर 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी। कप्तान दिनेश कार्तिक समेत टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। केकेआर के शुभमन गिल ने 34, राहुल त्रिपाठी और आंद्रे रसेल ने 16-16 रन बनाए। बेंगलुरु के वॉशिंगटन सुंदर और क्रिस मॉरिस को 2-2 विकेट मिले। नवदीप सैनी, इसुरु उडाना, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला।

नहीं चला दिनेश कार्तिक का बल्ला : पिछले मैच के हीरो केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक इस मैच में सिर्फ एक रन ही बना सके। उन्हें युजवेंद्र चहल ने बोल्ड किया। इसके बाद इयोन मॉर्गन भी ज्यादा टिक नहीं सके और 8 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की बॉल पर इसुरु उडाना को कैच दे बैठे। केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सुनील नरेन की जगह टीम में शामिल किए गए टॉम बेंटन (8) कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें नवदीप सैनी ने बोल्ड किया। इसके बाद नीतीश राणा (9) को वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया। शुभमन गिल 34 रन बनाकर रन आउट हुए।

डिविलियर्स-कोहली ने आखिरी 5 ओवर में 83 रन जोड़े : इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 2 विकेट पर 194 रन बनाए। डिविलियर्स ने 23 बॉल पर शानदार फिफ्टी लगाई। वे 33 बॉल पर 73 रन बनाकर नॉट आउट रहे। वहीं, विराट कोहली ने 28 बॉल पर 33 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ एक ही चौका लगाया। दोनों आखिरी 5 ओवर में 83 रन बनाए। केकेआर के आंद्रे रसेल और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला। एबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने ओवरऑल आईपीएल में 3000 से ज्यादा रन साथ मिलकर बनाए। दोनों के बीच इस मैच में तीसरे विकेट के लिए 47 बॉल पर 100 रन की नाबाद पार्टनरशिप हुई। कोहली-डिविलियर्स ने आईपीएल में रिकॉर्ड 10वीं बार 100 रन की पार्टनरशिप की। इनके अलावा कोहली-क्रिस गेल के बीच 9 बार, शिखर धवन-डेविड वॉर्नर के बीच 9 बार, जॉनी बेयरस्टो-वॉर्नर और गौतम गंभीर-रॉबिन उथप्पा के बीच 5-5 बार सेंचुरी पार्टनरशिप हो चुकी है।