November 29, 2020

मप्र में शिवराज का जादू

नई दिल्ली, 10 नवम्बर (एजेंसी)। बिहार के विधानसभा चुनावों के साथ ही एक लोकसभा और 57 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना भी जारी है। जहां लोकसभा उपचुनाव बिहार की वाल्मीकि नगर सीट के लिए हुआ, वहीं विधानसभा उपचुनाव 11 राज्यों में हुए, जिनमें मध्य प्रदेश में 28, गुजरात सात व उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर उपचुनाव हुए। इसके अलावा छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड, मणिपुर, नगालैंड और तेलंगाना में भी एक-दो सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना हो रही हैं।

मप्र में शिवराज का जादू: मप्र में शुरुआती रुझानों में बीजेपी को 18, कांग्रेस को 7 सीटों पर बढ़त है। वहां शिवराज सिंह चौहान का जादू चलता दिख रहा है। ये उपचुनाव कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी प्रतिष्ठा बना हुआ है।

उप्र में भाजपा 5 सीटों पर आगे: उप्र की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। बीजेपी को 7 में से 5 सीटों पर बढ़त है। टूंडला में भी बीजेपी आगे है। समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिल सकती है। उधर गुजरात मेंसात सीटों में से पांच के रुझान मिले हैं। वहां सत्तारूढ़ भाजपा चार सीटों और कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है।