September 27, 2020

मार्श के दम पर जीता ऑस्ट्रेलिया, फिर नंबर वन

साउथम्टन, (एजेंसी)। ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया। मंगलवार को हुए मैच में जीतकर हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर नंबर वन के पायदान पर कब्जा कर लिया। हालांकि इंग्लैंड ने पहले ही शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी। मिशेल मार्श ने 39 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रोज बाउल में खेले गए अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने 146 रन का टारगेट था। इंग्लैंड ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर नंबर वन की रैंकिंग हासिल की थी, लेकिन उसे बरकरार रखने के लिए उसे सीरीज का आखिरी मैच जीतना भी जरूरी था।
इस सीरीज से ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। मार्च में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी शुरू होने के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था।

ऑस्ट्रेलिया की तेज शुरुआत
इंग्लैंड ने लिए पारी के अंत में जो डेनली ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंद पर 29 रन बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरुआत की और शुरुआती सात ओवरों में दस रन प्रति ओवर के हिसाब से बल्लेबाजी की। इसके बाद कंगारू टीम के लिए जीत काफी आसान हो गई।

शुक्रवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज
इंग्लैंड के लिए इस मैच में स्टार बल्लेबाज जोस बटलर और नियमित कप्तान इयॉन मॉर्गन नहीं खेल रहे थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आराम दिया गया था। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज शुक्रवार से होगा।

घरेलू मैदान पर इंग्लैंड का विजयी सफर जारी
इंग्लैंड के लिए जुलाई से शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सकारात्मक सफर जारी है। वह ऑस्ट्रेलिया से पहले वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीत चुका है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।