September 23, 2020

मिले, फिर साध लिया मौन!

सांध्य ज्योति संवाददाता
जयपुर, 16 सितम्बर। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से मुलाकात की। दोनों नेताओं की लगभग डेढ़ घंटे तक मुलाकात चली लेकिन बैठक के बाद दोनों ने मौन साध लिया। दोनों में से कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं है. मुलाकात के बाद बाहर निकल रहे सचिन पायलट ने किसी भी टिप्पणी से इनकार किया । अलबत्ता उन्होंने मुलाकात के महत्वपूर्ण होने के जरूर संकेत दिए। इस मुलाकात की खबर मीडिया तक पहुंचने पर भी पायलट ने इशारों-इशारों में आश्यर्च व्यक्त किया।

माकन के दफ्तर ने भी खुलासा नहीं किया
दूसरी ओर माकन के दफ्तर ने भी अब तक इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया। अब मीडिया के सामने एक यक्ष प्रश्न उठता है कि आखिर ये नेता क्या छिपाना चाहते हैं । जानकारों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी लुका-छिपी में यकीन नहीं करती है। खुद सोनिया-राहुल-प्रियंका हर मुद्दे पर मीडिया के सामने आते हैं लेकिन माकन और पायलट ने मीडिया से मुलाकात क्यों नहीं की।

संभवत: कुछ भी नया नहीं
ऐसे में इस सारे घटनाक्म पर एक राजनीतिक प्रेक्षक ने टिप्पणी करते हुए कहा कि माकन-पायलट मुलाकात में संभवत: कुछ भी नया नहीं हुआ होगा। माकन को पहले से ही पायलट का पक्ष मालूम है और इसी तरह पायलट को भी गहलोत और 102 विधायकों के बारे में माकन के विचार मालूम है।