Fri. Nov 15th, 2019

युवतियों और महिलाओं से अश्लील बातचीत करने वाला साइको कॉलर गिरफ्तार

जयपुर, 9 नवंबर। जिले के चौमूं थाना पुलिस ने फर्जी आईडी से सिम जारी करवाकर फोन कॉल्स व व्हाट्सएप कॉल कर 600 से ज्यादा महिलाओं व युवतियों को अश्लील बातचीत कर परेशान करने वाले साइको कॉलर के साथ उसके एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि गिरफ्तार मुख्य आरोपी सुरेश कुमार यादव (29) है, जो कि टीबा वाली ढाणी, रामकुई पचार थाना कालवाड़ जयपुर में रहता है। जबकि दूसरा साथी आरोपी राकिशोर यादव (19) है। वह गांव रायथल, थाना कालाडेरा जयपुर ग्रामीण का रहने वाला है। ये दोनों युवक पिछले करीब नौ साल से राजस्थान के अलावा गुजरात में भी फोन कॉल्स के जरिए महिलाओं को परेशान किया करते थे। डीसीपी सागर ने बताया कि गत 5 नवंबर को एक युवती ने चौमूं थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसमें बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर 18 अक्टूबर को एक मैसेज आया। इसमें सुमन के नंबर मांगे। इसके बाद किसी युवक के लगातार फोन आने लगे तथा गंदे मैसेज किए। इसके बाद आरोपी ने युवती के नंबरों को कहीं और फॉरवर्ड कर दिया। तब युवती को कई नंबरों से फोन आने लगे। वे धमकाने लगे कि तुमने हमें गंदे मैसेज क्यों किए है। युवती का कहना था कि उसने या परिजनों ने कभी उन नंबरों का उपयोग कभी नहीं किया। वहीं, आरोपी एक अन्य नंबरों से उससे मिलने का दबाव डाल रहा था। उसकी बात नहीं मानने पर उसे व परिवार को हानि पहुंचाने की धमकियां देता था। ऐसे में परेशान होकर युवती ने शिकायत की। जिसमें युवती ने आरोपी रामकिशोर यादव पर उसके नंबर लेने की बात कही। पुलिस ने मोबाइल नंबरों के आधार पर लोकेशन ट्रेस कर मुख्य साइको कॉलर सुरेश कुमार यादव व उसके साथी रामकिशोर को पकड़ा। एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह ने बताया कि फर्जी आईडी से फोन व मैसेज कर परेशान किया जाता है। ये अपनी जगह व मोबाइल नंबर बदलकर फोन करते है, ताकि पकड़े नहीं जा सके। ये दूर इलाकों से फोन करते थे। फिर मोबाइल बंद कर लेते थे। आरोपित ने राजस्थान, गुजराज, मुबई और दिल्ली तक युवतियों को फोन किए है।

क्रिकेट मैच पर लाखों रुपए सट्टा पकड़ा
इधर शास्त्री नगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के टी-20 मैच पर लाखों रुपये का सट्टा लगाते हुए पकड़ा है। पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना इलाके मे स्थित पेंटर कॉलोनी में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टी-20 मैच पर सट्टा चल रहा है। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मौके से 19 मोबाइल, लैपटॉप, सेटअप बॉक्स, वायर, 8 हजार रुपए सहित लाखों रुपए के हिसाब के दो रजिस्टर बरामद किए है। पुलिस आरोपितो से पूछताछ में जुटी है।

3 शातिर वाहन चोरों से 11 चोरी की बाइक बरामद
वहीं जिले की चौमूं थाना पुलिस ने तीन शातिर वाहन चोरों को धर—दबोचा है और उनके पास से 11 चोरी की बाइक बरामद की गई है। पुलिस वाहन चोरो से पूछताछ में जुटी है। थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि सुनिल कुमारी रैंगर निवासी रेनवाल जिला जयपुर, सीताराम गुर्जर निवासी हरमाडा और मोहन चौधरी निवासी चौमूं को वाहन चोरी के आरोप में पकड़ा है और इनकी निशानदेही के आधार पर 11 चोरी की बाइक बरामद की है। पूछताछ मे सामने आया कि आरोपियों ने यह वाहन चोरी की वारदात मौज— मस्ती और अपने मंहगे शौक के लिए करना बताया। पूछताछ में शहर में दर्जन भर से अधिक वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूला है।