Sat. Jan 25th, 2020

राजस्थान का नाम दुनिया में रोशन करें:राज्यपाल

स्काउट गाइड का राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

सांध्य ज्योति संवाददाता
जयपुर, 13 जनवरी। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि संविधान में प्रदत्त मौलिक कर्तव्यों के अनुरूप कार्य कर राजस्थान का नाम दुनिया में रोशन करें। उन्होंने स्काउट गाइड का आव्हान किया कि वे अनुशासन के साथ सेवा भाव को निरन्तर जारी रखें। राज्यपाल ने कहा कि संविधान के अनुरूप कार्य कर राष्ट्र की सेवा करें। राज्यपाल मिश्र रविवार को यहां जगतपुरा स्थित राज्य प्रशिक्षण केन्द्र में राजस्थान राज्य भारत स्काउट-गाइड के राज्य पुरस्कार समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों और स्काउट-गाइड को संविधान की प्रस्तावना और संविधान के प्रदत्त मौलिक कर्तव्यों का वाचन करवाया। राज्यपाल ने कहा कि युवा पीढ़ी को सुसंस्कारित बनाना, इस संगठन का प्रमुख उद्देश्य है। यह संगठन युवाओं में सेवा का भाव पैदा करता है। उन्होंने कहा कि कठिन हालातों में भी साहस के साथ काम करें।

प्रतिभाओं का सम्मान
राज्यपाल मिश्र ने समारोह में नियुक्ति पत्र, धन्यवाद बैज, मैडल ऑफ मेरिट और उत्कृष्ट स्काउट-गाइड को अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया।
समारोह को स्काउट गाइड के अध्यक्ष डॉ. अरूण चतुर्वेदी, चीफ नेशनल कमिश्नर डॉ. के. के. खण्डेलवाल ने भी संबोधित किया। स्टेट चीफ कमिश्नर जे. सी. महान्ति ने स्वागत उद्बोधन किया और स्काउट-गाइड कार्यक्रम की जानकारी दी। कार्यक्रम में स्टेट कमिश्नर रेंजर मुग्धा सिन्हा भी मौजूद थी। स्काउट-गाइड ने लोक नृत्य प्रस्तुत किए। राज्यपाल कलराज मिश्र ने स्टेट कमिश्नर स्काउट डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी को नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित किया और राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी, वैभव गैलेरिया, घनश्याम ओझा, महेन्द्र बोहरा, मुकेश कुमार मीणा, मनोज कुमार अग्रवाल, विकास मालू, पुष्पा शर्मा को धन्यवाद बैज एवं डॉ. मुकेश मोहन दाधीच, सुरेन्द्र कुमार पाण्डे, नारायण सिंह सांखला को मैडल ऑफ मेरिट प्रदान कर सम्मानित किया।