November 24, 2020

लक्ष्मणगढ़ के किसानों को मिलेगी दिन में बिजली

चार नए जीएसएस निर्माण करवाने की शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने की घोषणा, रूल्याणापट्टी में किया जीएसएस का शिलान्यास

लक्ष्मणगढ़, (निसं.)। पीसीसी चीफ और शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मंगलवार को रूल्याणा पट्टी गांव में डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले नए 33/11 केवी जीएसएस का शिलान्यास किया। डोटासरा ने कहा कि क्षेत्र के किसानों को सर्दी के मौसम में रात के समय विद्युत सप्लाई नहीं होगी, बल्कि अब यहां के किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए दिन में विद्युत सप्लाई की जाएगी।
राज्य मंत्री डोटासरा मंगलवार को लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के रूल्याणापट्टी में जीएसएस के भूमि पूजन के बाद मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोविड के साथ विकास के काम भी आवश्यक है। संक्रमण काल में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामों की प्रशंसा प्रधानमंत्री ने भी की है। 15 करोड़ से घस्सू, सिंगोदड़ा, तिड़ोकी बड़ी में तीन नए जीएसएस तथा मानासी में 220 केवीए का नया जीएसएस बनाया जाएगा। इस घोषणा का क्षेत्र के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इलाके में फिलहाल पन्द्रह करोड़ से जीएसएस व अन्य काम चल रहे है।

शिक्षा विभाग में करवा रहे करोड़ों के विकास के काम: उन्होंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 27 स्कूलों को क्रमोन्नत कर 22 करोड़ रुपए से शिक्षा विभाग में विकास के काम कराए जा चुके है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर भिलुण्डा से रूल्याणी सड़क, भाखरों की ढ़ाणी में ट्यूबवेल, चार लाख रूपयों से रूल्याणापट्टी स्कूल में कम्प्यूटर लेब बनाने की घोषणा की। डोटासरा ने कहा कि जल्द ही क्षेत्र में नई सड़कों की स्वीकृति जारी होने वाली है। मीठे पानी को घर-घर पहुंचाने के लिएकेन्द्र से स्वीकृति का इंतजार है।

जनता से अटूट साझेदारी: शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने कहा कि जनता व मेरी अटूट साझ़ेदारी से ही मुझे प्रदेशाध्यक्ष का पद सौंपा है। कार्यक्रम में डोटासरा ने जल्द ही नेछवा में उपखंड अधिकारी कार्यालय खोलने के संकेत दिए। समारोह में अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वी.एस भाटी ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ में सबसे ज्यादा जीएसएस बने है। लक्ष्मणगढ़ कस्बे में रिंग जीएसएस की व्यवस्था पर भी काम किया जा रहा है। पिछले साल साढ़े सात करोड़ रुपए निगम द्वारा विद्युत की सुचारू आपूर्ति की यवस्थाओं पर खर्च किए गए है तथा इस वर्ष आठ करोड रूपये के काम प्रगतिरत है। कार्यक्रम में एसई विद्युत नरेन्द्र गढ़वाल, पूर्व एमडी एवीएनएल पीएस जाट ने भी संबोधित किया। इस मौके पर लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी डॉ.कुलराज मीणा, एक्सईएन खुर्शीद अहमद, सहायक अभियंता एसपी कासनियां, कार्यवाहक तहसीलदार जगदीश प्रसाद देवल, सरपंच मंजू देवी सहित जनप्रतिनिधि, ग्रामीणजन बड़ी संख्या में मौजूद रहें।