Mon. Oct 21st, 2019

शंघाई मास्टर्स के अंतिम 16 में पहुंचे एलेक्जेंडर ज्वेरेव

शंघाई, (एजेंसी)। जर्मन टेनिस स्टार एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को हराकर शंघाई मास्टर्स के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया लेकिन इस दौरान गलती से उनका रैकेट हाथ से फिसलकर दर्शकों के बीच चला गया। ज्वेरेव ने इस मुकाबले में 7-6, 7-6 से जीत दर्ज की। काफी घटनापूर्ण रहे इस मैच के दौरान ज्वेरेव ने एक टीवी कैमरामैन से भी माफी मांगी, क्योंकि उनके एक शॉट पर गेंद गलती से जाकर उस कैमरामैन के जबड़े पर लगी।
मैच की बात करें तो पहले सेट में 22 वर्षीय ज्वेरेव को डॉक्टर की भी सेवाएं लेनी पड़ी। इसके अलावा टाईब्रेकर तक पहले सेट के दौरान उन्होंने जमीन पर मारकर रैकेट तोड़ दिया। दूसरे सेट में भी उनका रैकेट हाथ से फिसलकर दर्शकों के बीच चला गया। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज ज्वेरेव का इस सत्र में प्रदर्शन खराब रहा है और उन्हें दुनिया के 71वें नंबर के खिलाड़ी चार्डी के एक घंटा 48 मिनट तक चले मुकाबले में जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा। पुरुषों की टेनिस में ज्वेरेव को आने वाला सितारा माना जाता है लेकिन अपने करियर के कुल 11 में से केवल एक खिताब ही वह इस साल जीत पाए हैं। शंघाई मास्टर्स में उनका अगले दौर में सामना रूस के आंद्रे रुबलेव से होगा।

सितसिपास को मिल रहा लाभ : उभरते हुए सितारे स्टीफानोस सितसिपास ने कहा है कि वह कोर्ट के अंदर और बाहर सोशल मीडिया से दूर रहने का लाभ उठा रहे हैं। 21 वर्षीय यूनानी स्टार सितसिपास ने शंघाई मास्टर्स में 19 वर्षीय फेल्किस ऑगर एलिएसिमे को 7-6, 7-6 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया। सितसिपास ने इस साल दो खिताब जीते हैं लेकिन रविवार को उन्हें चीन ओपन के फाइनल में डोमिनिक थिएम से हार झेलनी पड़ी थी।

जोकोविक भी आगे बढ़े
विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने एशिया में अपने जीत के क्रम को जारी रखते हुए कल शंघाई मास्टर्स के अंतिम 16 में जगह बनाई। सर्बिया के जोकोविक ने कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-3, 6-3 से हराया। यूएस ओपन से चोट की वजह से बीच में ही छोड़कर हटने वाले जोकोविक एशिया में दूसरा टूर्नामेंट खेल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में जापान ओपन का खिताब जीता था। अब जोकोविक का सामना अमेरिका के जॉन इस्नर से होगा, जिन्होंने फ्रांस के लुकास पॉली को 7-5, 6-3 से हराया।