August 14, 2020

संक्रमण ने बढ़ाई सरकार की चिंता

गृह विभाग की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग, अंतर राज्य आवागमन कंट्रोल का सख्ती से पालन करने के निर्देश

सांध्य ज्योति संवाददाता
जयपुर, 18 जुलाई। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इससे चिंतित अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नए आदेश जारी किए है। गृह विभाग की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग ,अंतर राज्य आवागमन कंट्रोल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।
कोरोना संक्रमण की समीक्षा के दौरान सामने आया कि कोरोना को लेकर सरकारी आदेशों का पालन नहीं हो रहा है। इनमें सोशल डिस्टेंसिंग के पालन नहीं करने और बॉर्डर पर व्यक्तियों का अनियंत्रित आवागमन होने से संक्रमण बढ़ा है। ऐसे में सरकार को नए सिरे से आदेश जारी करने पड़े हैं।

ये नियम जरूरी
नए आदेशों के मुताबिक प्रदेशवासयों को यह नियम मानने पड़ेंगे। समस्त कार्यलयों के प्रभारी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने को सुनिश्चित करेंगे। सभी सार्वजनिक स्थानों,परिवहन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। पालना नहीं करने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। दुकानों में ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए। एक समय में एक से ज्यादा ग्राहक दुकान में नहीं होंगे। सभी कार्य स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाएगी। मानव संपर्क में आने वाले दरवाजे के हैंडल रेलिंग को विसंक्रमित करना होगा।