Wed. Feb 19th, 2020

साउथ अफ्रीका से लौटते हुए टूट गई थी यशस्वी की ट्रॉफी, अब किया दुरुस्त

मुंबई (एजेंसी)। अंडर-19 वल्र्ड कप में भारत को भले ही फाइनल में हार झेलनी पड़ी लेकिन उसके स्टार खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने धमाल मचाया। उन्हें इसी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज ट्रोफीÓ दी गई लेकिन साउथ अफ्रीका से लौटते हुए यात्रा के दौरान इस ट्रोफी को नुकसान पहुंचा। अब इस नुकसान को दुरुस्त कर दिया गया है और ट्रोफी को पहले जैसा बना दिया गया है। जायसवाल को 400 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीजÓ पुरस्कार से नवाजा गया था, जिसमें सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद शतक भी शामिल है। जायसवाल से जुड़े करीबी सूत्र ने गुरुवार रात पीटीआई से कहा, ‘ट्रोफी को यात्रा के दौरान कुछ नुकसान पहुंचा था, लेकिन अब हमने इसे दुरुस्त कर दिया है। यात्रा के दौरान ऐसी चीजें होती हैं।

अब अंडर-23 टूर्नमेंट पर फोकस
अंडर 19 वल्र्ड कप में अपने बल्ले की धाक जमाने वाले यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में एंट्री करने का अगला दावेदार माना जा रहा हो। हालांकि यह उन्हें भी अच्छे से मालूम है कि टीम इंडिया में एंट्री के लिए सिर्फ एक टूर्नमेंट में रन बनाना काफी नहीं है। उन्हें अपने बल्ले की धार हर बार दिखानी होगी।यशस्वी अब रणजी ट्रोफी और अंडर 23 टूर्नमेंट पर फोकस कर रहे हैं।

ट्रोफी संभाल कर रखने की आदत नहीं
यशस्वी के कोच ज्वाला सिंह ने बताया कि वह रनों को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं लेकिन ट्रोफियों को संभालकर रखने में उन्हें ज्यादा रुचि नहीं है। बता दें यशस्वी ने वर्ल्ड कप की 6 पारियों में (59, 29*, 57*, 62, 105* और 88) कुल 400 रनों का योगदान दिया। इस दौरान 5 बार उन्होंने 50 से अधिक रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 3 विकेट भी अपने नाम किए।