Wed. Sep 18th, 2019

सात 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Jaipur: Pedestrians and commuters wade across a flooded street following monsoon rainfall near Statue Circle in Jaipur, Tuesday, Aug 6, 2019. (PTI Photo) (PTI8_6_2019_000174B)

सांध्य ज्योति संवाददाता
जयपुर, 7 सितम्बर। मानसून के विदा होने की औपचारिक घोषणा से पहले एक बार फिर प्रदेश में मानसून सक्रिय होता नजर आ रहा है। शुक्रवार दोपहर राजधानी सहित प्रदेश के कई इलाकों में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। जयपुर में करीब 40 मिनट तक हुई जोरदार बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। सड़कों पर पानी भरने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर पूर्वी राजस्थान के सात जिलों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, झालावाड़ और सीकर के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभागों के अनुसार हरियाणा के उत्तरी इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के असर से उत्तर पूर्वी राज्यों में मौसम तंत्र अगले दो से तीन दिन सक्रिय रहने और तेज बारिश होने की संभावना है।

राजधानी में उमस और गर्मी से राहत
अगर प्रदेश में पिछले 24 घंटे की बात करें तो कोटा, जोधुपर और उदयपुर में छितराई बारिश हुई है। राजधानी जयपुर में दिन व रात में पारा स्थिर रहा लेकिन गर्मी और उमस के तेवर तीखे बने रहे। शुक्रवार आज सुबह से ही शहर में बादलों की आवाजाही बनी रही।उसके बाद दोपहर करीब 12 बजे हुई तेज बारिश से लोगों को राहत मिल सकी।