September 21, 2020

सिर्फ 4.3 ओवर में फाइनल में पहुंचा सेंट लूसिया

गयाना सिर्फ 55 पर ऑल आउट

नई दिल्ली, (एजेंसी)। सेंट लूसिया जोउक्स ने पहली बार कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह बनाई है। मंगलवार को त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में उसने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 10 विकेट से हराया। गयाना की टीम लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन यहां वह कोई चुनौती पेश नहीं कर सकी। वह सीपीएल के दूसरे सबसे कम स्कोर पर सिमट गई। पूरी टीम 13.4 ओवर में 55 रन पर आउट हो गई। सेंट लूसिया जोउक्स ने सिर्फ 4.3 ओवर में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई।
सेंट लूसिया की टीम ने सिर्फ 27 गेंदों का सामना किया और इसमे पांच चौके और चार छक्के लगाए। वहीं दूसरी ओर गयाना की टीम ने अपनी पारी में सिर्फ दो चौके और दो ही छक्के लगाए थे। स्कॉट कगनिजन सिर्फ चौथी ही गेंद पर हैटट्रिक पर पहुंच गए थे। डैरेन सैमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ब्रेंडन किंग के रूप में गयाना को पहला झटका लगा।

ब्रेंडन किंग को फ्लेचर ने कैच किया
पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रेंडन किंग को फ्लेचर ने कैच किया। इसके बाद शिमरॉन हेटमायर भी आउट हो गए। दोनों ही बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद भी टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। गयाना लिए चंद्रपॉल हेमराज ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। इसके अलावा निकोलस पूरन (11) और क्रिस ग्रीन (11) ही दहाई के अंक में पहुंच सके।