November 24, 2020

स्काउट, एनसीसी, एनएसएस कैडट्स ने निकाला मार्च पास्ट, दिया जागरुकता का संदेश

सांध्य ज्योति संवाददाता
जयपुर, 21 नवंबर। जयपुर जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 जन आन्दोलन के अन्तर्गत विभिन्न विद्यालयों की टीमों के माध्यम से जन जागरुकता के कार्यक्रम दिन-प्रतिदिन आयोजित किए जा रहे है। शुक्रवार को एनसीसी/एनएसएस/स्काउट गाइड/ एसपीसी के कैडट्स द्वारा प्रभात फेरी के माध्यम से जागरुकता अभियान का प्रचार-प्रसार किया गया। सांगानेर ब्लॉक के राउमावि श्योपुर की टीम द्वारा वार्ड नम्बर 94, 95 व 100, 107 में रैली निकालकर लोगों को मास्क का महत्व समझाया। कलस्टर विद्यालयों के अध्यापकों एवं जनप्रतिनिधियों ने शहर के विभिन्न चौराहों पर रैली निकालकर मास्क का महत्व समझाया।
जयपुर (पूर्व) ब्लॉक के विधानसभा क्षेत्र आदर्श नगर, हवामहल, मालवीय नगर के अधीन ब्लॉक के सभी कलस्टर विद्यालयों द्वारा कोरोना जन जागरुकता कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न सार्वजनिक स्थानों, स्थानीय बाजारों, सड़कों, पार्कों इत्यादि में लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरुक किया एंव मार्च पास्ट निकालकर कोरोना बचाव हेतु जागरुक किया।
जयपुर (पश्चिम) ब्लॉक में भी मार्च पास्ट निकालकर कोरोना वायरस के विरूद्ध जागरुकता अभियान का प्रचार-प्रसार किया गया तथा ‘नो मास्क नो एन्ट्री की आमजन से पालना कराया जाना सुनिश्चित कियागया। एनसीसी/एनएसएस/स्काउट गाइड/एसपीसी के कैडट्स द्वारा मार्च पास्ट निकालकर आमजन को जागरुक रहने का संदेश दिया। राउमावि गणगौरी बाजार की विद्यालय की टीम द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक किया गया। राबाउमावि न्यू हसनपुरा की विद्यालय टीम द्वारा रैली निकालकर जागरुकता का संदेश दिया।
वही झोटवाड़ा ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक, उच्च प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में भी कोरोना जन जागरुकता आन्दोलन के तहत जन जागरुकता के कार्यक्रम आयोजित किए गए। जयपुर ग्रेटर के वार्ड नम्बर 3, 4, 5 में राउमावि हरमाड़ा द्वार एनएसएस स्वयंसेवकों की सहायता से ढोल प्रदर्शन द्वारा कोविड जन जागरण रैली निकाली गई। इसके साथ ही राहगीरों को मास्क भी वितरित किये गये। शुक्रवार को 91 विद्यालयों की टीमों द्वारा 7000 से अधिक लोगों को जागरुक किया।