October 23, 2020

1024 फ्लैट्स और 111 भूखण्डों के लिए जेडीए 5 से मांगेगा ऑनलाइन आवेदन

जयपुर, 2 अक्टूबर। जयपुर जेडीए की ओर से आर्थिक रूप में कमजोर और अल्प आय व मध्यम आय वर्ग के लिए अर्फोडेबल हाउसिंग पॉलिसी व टाउनशिप पॉलिसी के तहत निजी खातेदारी की योजनाओं में बने 1024 फ्लेट्स और 111 भूखण्डों की संयुक्त योजना लाई गई है। इस योजना में उपलब्ध फ्लेट्स और भूखण्डों के लिए जेडीए 5 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन मांगेगा। आवेदन लेने की अंतिम तिथि 5 नवंबर रहेगी और आवंटन लॉटरी 4 दिसम्बर को निकाली जाएगी। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की ओर से अर्फोडेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत तथा निजी खातेदारी की विभिन्न योजनाओं में कमजोर आय वर्ग के लिए 720 फ्लेटों तथा अल्प आय वर्ग के लिए 253 तथा मध्यम आय वर्ग के लिए 51 फ्लेट्स के लिए आवेदन लिए जाएंगे। वहीं निजी खातेदारी की विभिन्न योजनाओं में कमजोर आय वर्ग के लिए 32 भूखण्ड और अल्प आय वर्ग के लिए 79 भूखण्डों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। उन्होंने बताया कि ईडब्ल्यूएस फ्लेटस का क्षेत्रफल लगभग 350 वर्ग फीट तक, एलआईजी फलेट्स के लिए 351 से 550 वर्ग फीट तक तथा एमआईजी श्रेणी के फ्लेट 700 वर्ग फीट तक है।
इसी तरह निजी खातेदारी की योजनाओं में भूखण्डों का क्षेत्रफल ईडब्ल्यूएस के लिए 45 वर्गमीटर तक व एलआईजी के लिए 46 से 75 वर्गमीटर तक हैं। इन योजनाओं में फ्लेटस एवं भूखण्ड के लिए प्रशासनिक शुल्क राशि कमजोर आय वर्ग के लिए 10 हजार, एलआईजी के लिए 20 हजार एवं एमआईजी के लिए 30 हजार रुपए रखी गई है।

आवासीय योजनाओं के सफल आवेदक को जारी होंगे आवंटन पत्र

दस्तावेज जमा करवाने के लिए जेडीए में शिविर 5 अक्टूबर से

जयपुर, 2 अक्टूबर। जेडीए में पिछले दिनों लांच की चार आवासीय योजनाओं के सफल आवेदकों के दस्तावेजों की जांच के लिए 5 अक्टूबर से शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविरों में सफल आवेदक अपने दस्तावेजों की जांच करा सकेंगे, जिसके बाद उन्हे आवंटन सह मांग पत्र जारी किए जाएंगे। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि शिविर में सफल आवेदकों के मूल दस्तावेजों की जांच की जाएगी। इसके बाद उन्हें डिमांड नोटिस जारी किया जाएगा। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिविर में एक बार में 10-10 लोगों को बुलाया जाएगा। इसके लिए उन्हें सूचित कर किया जाएगा। शिविर में अलग-अलग लोगों के लिए 2-2 घंटे नियत किए गए है। शिविर के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी, वहीं मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

ये होगा शिविर कार्यक्रम

  • गोकुल नगर योजना का शिविर वैशाली नगर के चित्रकूट स्थित पृथ्वीराज नगर नॉर्थ जोन कार्यालय में लगाया जाएगा। यहां शिविर 5 से 9 अक्टूबर तक लगेगा।
  • निलय कुंज योजना, एपीजे अब्दुल कलाम नगर योजना और हीरालाल शास्त्री नगर योजना के शिविर जेडीए के जनसुनवाई केन्द्र में लगाए जाएंगेे। ये शिविर 5 से 16 अक्टूबर तक लगाए जाएंगे।