September 24, 2020

5 साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे उथप्पा

अब वापसी की उम्मीद

नई दिल्ली, (एजेंसी)। 5 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रॉबिन उथप्पा को अभी भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन उनकी टीम इंडिया में वापसी का रास्ता खोल सकता है। उथप्पा ने ट्विटर अकाउंट पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही। उथप्पा ने कहा कि मैं ऐसा इंसान हूं, जो हमेशा पॉजिटिव रहता हूं और नकारात्मक स्थितियों में भी उम्मीद की किरण देख लेता हूं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं एक बार और टीम इंडिया के लिए खेलूंगा। उन्होंने कहा कि जो भी कॉम्पीटिटिव क्रिकेट खेलता है, वो हमेशा अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं। इसलिए मेरा सपना काफी हद तक जिंदा है।

इस सीजन में कोलकाता ने उन्हें रिटेन नहीं किया
मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स जैसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के बाद उथप्पा पिछले कई सीजन से कोलकाता नाइटराइडर्स का अहम हिस्सा थे। 2012 और 2014 में जब टीम ने खिताब जीता था, तब उन्होंने 405 और 660 रन बनाए थे। लेकिन केकेआर ने उन्हें इस सीजन में रिटेन नहीं किया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने रॉबिन को डेढ़ करोड़ की बेस प्राइस से दोगुनी कीमत में अपने साथ जोड़ा।

2007 टी-20 वल्र्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे
34 साल के उथप्पा ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने क्रिकेट कॅरिअर की शुरुआत की थी। वह साल 2007 में टी-20 वल्र्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले हैं। आईपीएल में उन्होंने 177 मैच खेले हैं और 4411 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 12 मैच में 282 रन बनाए थे।