September 27, 2020

6 हजार करोड़ रुपए में 5 साल के लिए मैनचेस्टर सिटी से जुड़ सकते हैं मेसी

हर घंटे 14 लाख की कमाई करेंगे

नई दिल्ली, (एजेंसी)। बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी का मानना है कि वह क्लब छोड़ चुके हैं। वह खुद को फ्री एजेंट मान रहे हैं। पिछले हफ्ते ही उन्होंने फैक्स भेजकर क्लब को यह जानकारी दे दी थी। इसके बाद टेस्ट और ट्रेनिंग में भी नहीं पहुंचे। जानकारी के अनुसार, मेसी इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी के साथ 5 साल की डील के लिए राजी हो गए हैं। यह डील 700 मिलियन यूरो (करीब 6 हजार करोड़ रुपए) की होगी। इस तरह मेसी हर घंटे 14 लाख की कमाई करेंगे। वे तीन सीजन मैनचेस्टर सिटी और दो सीजन सिटी फुटबॉल ग्रुप की टीम न्यूयॉर्क सिटी के लिए खेलेंगे। यह क्लब अमेरिका की मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) में खेलती है।

मेसी के पिता बार्सिलोना के अधिकारियों से बात करेंगे
इस बीच, मेसी के पिता और एजेंट जॉर्ज मेसी बार्सिलोना पहुंच गए हैं। उनके क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बार्टोमु और टीम के अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात करने की उम्मीद है, लेकिन यह साफ नहीं है कि बैठक कब होगी। एयरपोर्ट पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे कुछ पता नहीं है।Ó

4 बार चैम्पियंस लीग चैम्पियन बनाया
मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। मेसी 30 जून को ही 700 गोल करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बने हैं। इसमें क्लब के लिए 630 और अपने देश अर्जेंटीना के लिए 70 गोल शामिल हैं। सबसे ज्यादा 805 गोल का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के जोसेफ बिकन के नाम है।