Sat. Jan 25th, 2020

इस साल क्लासिक ब्लू कलर का रहेगा जलवा बरकरार

फॉर्मल हो या कैजुअल हर एक में करें ट्राय

हर साल फैशन वेयर, एक्सेसरीज और होम डेकोर के लिए परफेक्ट कलर चॉइस साझा करने वाले पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों ने वर्ष 2020 के लिए क्लासिक ब्लू पर दांव लगाया है। शांति और सौम्यता का अहसास कराता क्लासिक ब्लू कलर अपने आप में अनेक भावों को समाहित करता है। इसमे आकाश की असीमता है तो सागर की व्यापकता और गहराई भी है।
पैंटोन कलर इंस्टीट्यूट की कार्यकारी निदेशक लीट्रिस आइजमैन के अनुसार, मौजूदा दौर में हमें विश्वास और भरोसा कायम रखने की बेहद जरूरत है। विश्वास की इसी दृढ़ता और निरंतरता को प्रतिबिंबित करता है क्लासिक ब्लू कलर। नीला आकाश असीम और अनंत है। उससे ही प्रेरित यह रंग हमारी सीमाओं से ऊपर उठकर सोचने और संवाद के लिए हमारे भीतर साहस का संचार करता है।
फैशन एक्सपर्ट्स के अनुसार क्लासिक ब्लू इतना कूल कलर है कि यह ऑफिस हो या कैजुअल वेयर, हर अवसर के लिए परफेक्ट है। सिल्क, रेयान फैब्रिक में यह शेड सबसे बेहतरीन दिखता है। कुछ लोग इसे रॉयल ब्लू के साथ जोड़कर देखते हैं। इस रंग के टॉप के साथ व्हाइट या ऑफ व्हाइट बॉटम वेयर जंचता है। इस रंग की एक्सेसरीज और जूलरी में निवेश करने का आइडिया भी बेहतरीन है। ब्लू सैफायर या सेमी प्रेश्यस स्टोन स्टडेड ईयररिंग्स या अन्य जूलरी में खर्च करने पर यह मानकर चलें कि इसका आकर्षण सदाबहार रहेगा। इस रंग का लेदर बैग भी एक अलग और रिच लुक देगा। इसी प्रकार क्लासिक ब्लू में अन्य एक्सेसरीज भी चुन सकती हैं।
मेंस वेयर में भी क्लासिक ब्लू का क्रेज रहेगा। शर्ट्स में स्ट्राइप्स हमेशा ही हिट हैं। ऐसे में व्हाइट के बेस में क्लासिक ब्लू स्ट्राइप्स फैशन के अनुकूल फील देंगी। अगर इस रंग के पैंट्स चुन रहे हैं तो क्लासिक रूल फॉलो करें यानी कि इसके साथ कंबाइन करें व्हाइट या ऑफ व्हाइट शर्ट या टीशर्ट्स।