Mon. Feb 18th, 2019

घर के लिए परदों का ऐसे करें चुनाव

घर का पहला अट्रैक्शन मुख्य दरवाज़ा होता है। अमूमन देखा गया है कि घर का मुख्य दरवाज़ा बहुत ही ख़ूबसूरती से बनाया गया होता है। ऐसे में परदे लगाने के बाद उसकी ख़ूबसूरती कहीं खऱाब न हो जाए, इसलिए परदों का चुनाव करते समय ध्यान दें। इसके लिए हैवी और ट्रेडिशनल परदे का चुनाव आप कर सकती हैं। इससे कमरे को क्लासी और रौयल टच मिलेगा। गेस्ट रूम: मेकओवर करने के लिए परदों का चुनाव करते समय कमरे की सीलिंग का विशेष ध्यान रखें। कमरे की सीलिंग से मैच करता हुआ परदा आपके गेस्ट रूम का लुक ही बदल देगा। सीलिंग अगर क्रीम या व्हाइट है, तो परदे का कलर भी वैसा ही रखें, बस हो सके तो गोल्ड बौर्डर दें।
बेडरूम: अपने बेडरूम को डार्क पिंक कलर के परदे से सजाएं। स्ट्राइप्ड पिंक परदे बेडरूम को कंटेपरेरी लुक देते हैं। पिंक के साथ आप दूसरे लाइट कलर भी मिक्स कर सकती हैं। बेडरूम के परदे को हैवी रखने की बजाय लाइट या सिंथेटिक कपड़े का चुनाव करें।
अट्रैक्टिव लिविंग रूम: सबसे पहले अपने लिविंग एरिया को स्मार्ट टच दें। घर में सोफे के कुशन्स के कलर से मैच करते हुए हैवी परदों का चुनाव करें। ये आपके लिविंग रूम को रौयल और क्लासी लुक देगा।
डायनिंग रूम: डायनिंग रूम को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए हैवी ब्रोकेड के फ्लोर टचिंग परदे लगाएं।