November 30, 2020

अपनी ड्रेस के साथ इस तरह करें करवा चौथ थाली को मैच!

अपनी थाली को सजाने का सबसे अच्छा समय तब होता है, जब आपने दिन का एकमात्र भोजन खा लिया हो और आपके पास बहुत समय हो। जब आप सरगी खा चुकी हों, तो उसके बाद आपनी थाली के साथ बैठें और अपने अंदर ये कलाकार को उजागर करें। ये आपको व्यस्त रखेगा और आपका ध्यान खाने पर नहीं जाएगी। लेकिन थाली को सजाने के लिए आपके पास आइडिया उसी दिन नहीं आएंगे, इसलिए बेहतर यही है कि आप इसकी तैयारी पहले से शुरू कर दें। आपके पास अब भी दो दिन बचे हैं, तो आप जब अपने लिए चूडिय़ां खरीदने बाज़ार जाएंगी, तो थाली को सजाने के लिए भी कुछ चीज़ें खरीद लें। करवा चौथ थाली को सजाने का सबसे अच्छा तरीका है, उसे अपनी ड्रेस के साथ मैच कर लें। अगर आप लाल रंग की साड़ी पहनने वाली हैं, तो थाली को भी उसी रंग से सजाएं।

इन 4 तरीकों से सजाएं थाली

  • पहला तरीका: रंग चुन लें
    करवा चौथ थाली को सजाने से पहले ये सोच लें कि आप कैसा रंग चाहती हैं। अगर आप हरा रंग पहनने वाली हैं, तो थाली के लिए हरे के अलग-अलग शेड ले सकती हैं, जो आपके कपड़ों के साथ मैच करे।
  • दूसरा तरीका: आउटफिट से बचने वाले कपड़े का उपयोग करें
    अगर आपने इस खास दिन के लिए सूट या लहंगा सिलवाया है, तो सिलाई में बचने वाले कपड़े का उपयोग थाली को सजाने के लिए किया जा सकता है। इस तरीके के न सिर्फ आपका समय बचेगा बल्कि पैसे भी, क्योंकि आपको और कुछ करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।
  • तीसरा तरीका: गोटा खरीदें
    गोटे का इस्तेमाल थाली को सजाने का बेस्ट तरीका है। आपको बाज़ार में कई तरह के गोटे मिल जाएंगे। आप चाहे किसी भी रंग के कपड़े पहनें, आप थाली को उससे मैचिंग गोटे से सजा सकते हैं।
  • चौथा तरीका: फूलों से सजाएं
    अगर आपको थाली को सजाने के लिए कुछ नहीं मिल पा रहा है, तो फूलों का इस्तेमाल कर लें। बाज़ार से गुलाब के फूल ले आएं और थाली को गुलाब की पंखुडिय़ों के साथ सजाएं।

जब आपकी थाली सज जाए, तो उसमें करवा चौथ की ज़रूरी चीज़ें रखें- जैसे दिया, कुमकुम, रोली, चंदन और अगरबत्ती।