Fri. Mar 22nd, 2019

हर लड़की के पास होने चाहिये ये ब्यूटी प्रोडक्ट

Woman looking at beauty products.

कई बार हम दुकानों पर जाते है और वही ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदते हैं जो उस समय हमारे मन को भा जाते हैं। पर हम वह चीजें खरीदना भूल जाते हैं जिसकी असलियत में हमें जरुरत होती है। लड़कियों के लिये कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट बहुत जरुरी हैं, जो उनके पास होने ही चाहिये। आइये जानते हैं उनके बारे में-

फेस क्रीम
बाहर निकलते वक्त चेहरा ही शरीर का एक भाग होता है जो कि हमेशा खुला ही रहता है। तो इसके लिये एक स्पेशल क्रीम होनी चाहिये, जो पूरे चेहरे को ढंक ले। हम केवल अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगा लेते हैं और सोटचते हैं कि हमारे चेहकरे की त्वचा सही रहेगी पर क्या हमारे पूरे शरीर को नमी की जरुरत नहीं होती। नहाने के बाद पूरे शरीर पर बौडी लोशन लगाना चाहिये।

स्क्रब
फेस वाश की ही तरह से स्क्रब भी होता है, लेकिन यह चेहरे से डेड स्किन और ब्लैकहेड को साफ करता है। आपको ऐसा स्क्रब प्रयोग करना चाहिये जिसमें सिलिका या सैंड ना मिला हो। इसके लिये आप नेचुरल स्क्रब का इस्तेमाल करें।

फेस वाश
चेहरे को कभी भी साबुन से नहीं धोना चाहिये क्योंकि महिलाओं की स्किन बहुत पतली होती है। इसके लिये हमेशा अच्छी कंपनी का फेस वाश ही चुने जो कि हल्का हो और आप उसे रोज प्रयोग कर सकें।

स्किन टोनर
स्क्रब करने के बाद स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, तो ऐसे में इन पोर्स को बंद करने की जरुरत होती है। इसके लिये आप एक अच्छा स्किन टोनर खरीद लें वरना गंदगी फिर से आपके चेहरे पर बैठ जाएगी।

क्लींजिंग लोशन
भले ही आपके पास कितने ही लोशन और क्रीम क्यों ना हों, लेकिन क्लींजर की जगह कोई नहीं ले सकता। यह चेहरे से मेकअप हटाने का कार्य करता है।