Wed. Jan 16th, 2019

पॉर्लर जाने का समय नहीं है तो घर पर करें ये फेशियल, चेहरे करेगा नेचुरल ग्लो

आधुनिक लाइफस्टाइल और घर-बाहर दोनों जिम्मेदारियों को निभाने में खुद के लिए समय निकाल पाना आज की स्त्री के लिए किसी चुनौती से कम नहीं। ऐसे में पार्लर जाने का भी समय नहीं मिलता, लेकिन सुंदर दिखना हर स्त्री का हक है। तो क्यों न सिर्फ दस मिनट में दें खुद को एक नया रूप। तो आइए जानते हैं दस मिनट में घर पर कैसे करें फेशियल।
स्टेप 1: क्लींजिंग, समय अवधि: 1 मिनट: त्वचा की सफाई के लिए सबसे पहले डबल एक्शन ट्रीटमेंट वाला क्लींजर इस्तेमाल करें। इससे डीप क्लींजिंग भी हो जाएगी और एक्सफोलिएशन भी। क्लींजर की पर्याप्त मात्रा अपने हाथों में लें और गोलाई में हाथ घुमाते हुए चेहरे पर लगाएं। गीली रुई से ऊपर से नीचे की दिशा में पोछें। ऐसा करने से न सिर्फ चेहरे पर जमी धूल-मिट्टी हटेगी, बल्कि मृत त्वचा भी हट जाएगी।
स्टेप 2: एक्सफोलिएट, समय अवधि: 1 मिनट: अपनी त्वचा के मुताबिक मृदु एक्स्फोलिएट पाउडर इस्तेमाल करें। ताकि क्लींजिंग के बाद जो मृत त्वचा रह गई हो वह भी हट जाए। नैचरल और ऑर्गेनिक एक्फोलिएटर पाउडर का इस्तेमाल बेहतर होगा।
स्टेप 3: फेस मास्क, समय अवधि: 5 मिनट: एंटीऑक्सीडेंट्स और विटमिन युक्त मास्क लगाएं। 2 टेबलस्पून शहद में 1/2 कप मसला हुआ पपीते का गूदा मिलाकर एकसार पेस्ट बनाएं। इसे 5 मिनट बाद हलके गुनगुने पानी से धो लें। फिर मॉयस्चराइजर लगाएं। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयोगी है।
स्टेप 4: उपचार, समय अवधि: 2 मिनट: मास्क हटाने के बाद हथेलियों पर 4-6 बूंद हाइड्रा ब्यूटी सीरम लेकर चेहरे पर उंगलियों से स्ट्रोक देते हुए लगाएं।
स्टेप 5: सुरक्षा, समय अवधि: 1 मिनट: सबसे अंत में एसपीएफ 15 युक्त अंडर आईक्रीम और एंटी एजिंगक्रीम लगाएं।