Fri. Apr 10th, 2020

फैशन टिप्स: समर में दिखें हौट और कूल

सर्दियों के कपडे कब के पैक हो चुके है,अब मौसम भी अपना स्वरूप गर्म करने लग रहा है, साथ ही फैशन भी गर्म होने लगा है। गर्मी का मौसम अपने खुमार पर अभी नही है लेकिन युवाओ में फैशन का पारा उच्च स्तर पर चढ़ चुका है। इस मामले में लडक़े-लड़कियों में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ सी मची हुई है। साथ ही बाजार भी तैयार है। यूं भी इसी मौसम को ध्यान में रखकर डिजाइनर्स सबसे ज्यादा कपड़े डिजाइन करते हैं। इस हॉट हॉट मौसम में हॉट में कूल फैशन के बारे में बता रहे है – विनय सिंह ।
गर्मी है और अपने लुक को लेकर परेशान है तो उसे कहो नो प्रॉब्लम। क्योकि मौसम चाहे कोई भी हो पर आपके फैशनपरस्ती में कहीं कोई कमी नही होनी चाहिए। आज कल के इस दौर हर कोई अपने लुक से एक -दुसरे कों पछाड़ता हुआ आगे की ओर बढ़ता चला जा रहा है और इनमे बात हो युवा पीढ़ी की तों वह अपने पहनावों से ही मौसम कों मात देने में जुट जाते हैं, चाहे वह गर्मी हो या ठंढा ।
युवाओं के लिए मौसम चाहे कोई भी हो वह अपने कपड़ो से लेकर खुद को अलग-अलग स्टाइल में कैरी कर मौसम को भी मात देने में जुटे हैं। डिजाइनर कहते है कि कपड़ों के लिहाज से गर्मी से अच्छा मौसम और कोई हो ही नहीं सकता। इस मौसम में आप खुलकर जो जी में आए वैसे पहन सकते हैं। बेशक गर्मी इतनी हो चली है कि घर से बाहर निकलने का मन ही नहीं करता लेकिन फैशन के दीवाने युवाओं के लिए यह गर्मी किसी भी तरह से आड़े नहीं आ रही।
उनकी फैशनपरस्ती में कोई कमी नहीं है बल्कि उन्होंने गर्मी से लडऩे के लिए नए से नए तरीके ईजाद कर लिए हैं, जिससे गर्मी से भी बचा जाए और खुद को स्मार्ट भी बना लिया जाए। वहीं फैशन डिजाइनर भी यही कहते है कि गर्मी बेशक अपने तूल पर है लेकिन युवाओं के लिए यह फैशनेबल दिखने का मौसम है। और हमारे लिए नये ट्रेंड की डिजाईन की हुए ड्रेस्सेस को प्रुस्तुत करने का मौसम भी है।

प्रभावशाली ओवरसाइज्ड टॉप
आजकल स्किनी जींस ट्रेंड में है, जिसके साथ ओवरसाइज्ड टॉप अच्छा लगता है। आप इस टॉप को वाइब्रेंट शेड और कट्स में लें। वहीं स्ट्रेट कट लाइनेन पैंट्स हर ओकेजन पर खूब पसंद की जा रही है। आजकल स्किनी जींस ट्रेंड में है, जिसके साथ ओवरसाइज्ड टॉप अच्छा लगता है। इस सीजन में अपने वॉर्डरोब में फ्लेयर वालीपैंट जरूर रखें। वही ये लॉन्ग टॉप के रूप मे भी आ रहे है, जो जींस के साथ साथ लगेंस पर भी पहने जा रहे है या अफगानी पर भी पहने जा सकते है। इस तरह क टॉप गर्मी से तो निजात दिलाते ही है, बल्कि ये उन लडकियों क लिए भी अच्छे है, जो या तो हद से ज्यादा पतली होती है या जो ज्यादा मोटी होती है ।

लंबे कुर्ते का है फैशन
शॉर्ट कुर्ती अब ट्रेंड में नहीं है। आजकल लंबे कुर्ते ही फैशन में है, लेकिन इसमें भी कढ़ाई वाली कुर्ती न खरीदें। ढीली ड्रेसेज न पहनें। बलून टाइप ड्रेसेज से दूर रहें। आजकल स्लिम लुक ट्रेंड में है। एंटी फिट्स ड्रेसेज अवॉइड करें।

स्कार्फ का फैशन रखे सबसे अलग
धूप से बचने के लिए स्टॉल या स्कॉर्फ का भी इस्तेमाल फैशनपरस्त ढंग से हो रहा है। इसे कुछ इस तरह कैरी किया जाता है, कि फैशन का फैशन हो जाए और धूप से भी बच लिया जाए। इसके साथ कॉटन या फिर लेनिन के टॉप का इस्तेमाल भी जोरों पर है। इस फैब्रिक से आपको पसीना कम आता है और हवा आसानी से पास होती रहती है।

आकर्षित करती है बेल्ट
लडकियों के मन को सबसे ज्यादा मोहती है, बेल्ट। आजकल छोटे टॉप पर बकल वाली चौड़ी बेल्ट ज्यादा पसंद की जा रही है। इसे ब्लैक, ब्राउन, गोल्ड और सिल्वर जैसे बेसिक कलर्स में लें। ड्रेस के मुताबिक वर्क वाली, लेदर, कपड़े और किसी स्टफ से बनी हुई एंब्रायडिड बेल्ट भी खासी डिमांड में है।बेल्ट आपके लुक को कही ज्यादा सेक्सी बना देते है और यह देखने मे भी कही ज्यादा आकर्षित करती हैं । बेल्ट चाहे जींस पर पहनी हुई हो या मिनी पर यह आपके लुक को चार चाँद लगा देती है।

चिल चिलाती गर्मी मे सेक्सी लुक
बात करते हैं,इस सीजन में लड़कियों के फैशन के बारे में । इनके लिए तो आप जहाँ नजर घुमाकर देख लीजिए बाजार, मॉल सब कपड़ो से अटे हुए हैं। कहीं स्कार्फ है, तो कहीं गॉगल्स की बहार है, कहीं शॉर्ट निकर है तो कहीं केपरी या फिर रंग-बिरंगी स्कर्ट। गर्मी जितनी ज्यादा बढ़ती जा रही है, उसी तरह लड़कियों के कपड़ो बदलते जा रहे हैं।

शोट्र्स का है जमाना
पहले वे जहाँ नीलेंथ केपरी कैरी करती थीं, वहीं अब शॉर्ट निकर, हॉट पैंट्स उनकी पहली पसंद बन गई हैं। टॉप में अब बैकलेस, हॉल्टर, डीप नेक खूब पहने जा रहे हैं। जो उन्हे गर्मी के साथ साथ नया लुक भी दे रहे है, चाहे ये बहाना हो मौसम का लेकिन वो मौसम का लुफ्त बहुत मजे से उठा रही है । इसे कैरी करने का दीवानापन कुछ इस कदर है कि टैनिंग से भी लड़कियों को कोई परेशानी नहीं । वही स्पेगिटी को भी नए अंदाज में खूब कैरी किया जा रहा है । एक ओर इसे किसी टॉप के साथ मैचिंग कर पहना जा रहा है, तो खाली स्पेगिटी को भी पहनना लड़कियों को खूब रास आ रहा है ।

पायल/ब्रेसलेट/ पैंडेट्स/ नथ का करे इस्तेमाल
अपने ढीले ढाले कपड़ो के लुक मे चार चाँद लगाने के लिए आप डिजाइनदार ज्वेलरी का इस्तेमाल कर सकती है। डिफरेंट कलर के स्टोन से सजी डिजाइनदार पायल आज लोगों की पसंदीदा बनी हुई है। ब्रेसलेट और ईयररिंग्स में आजकल राइमस्टोन के साथ-साथ स्नेक स्किन भी बहुत पसंद की जा रही है। वही कानों में डैंगलर्स का फैशन जोरों पर है। नथ और बाली का चलन हालांकि बहुत पुराना है लेकिन अब ये नए तरीके से पहनी जाने लगी है। अब छोटी नोजरिंग या नथ सिर्फ नाक में ही नहीं पहनी जाती है, बल्कि यह नाभि, आइब्रो, लिप्स, टीथ, नाखूनों और ढोडी पर भी लटकने लगी है।

हेयर बैंड का ट्रेंड
पिछले सीजन में हेयर बैंड खूब ट्रेंड में था। खासतौर से टीनेजर इसे हर ड्रेस से मैच करके लगाते थे, लेकिन इस सीजन में यह पूरी तरह ट्रेंड से बाहर है। इसलिए गलती से भी इसे न लगाएं। स्टाइलिश बनने के लिए डिजाइनर हेयर क्लिप्स लगाये डिजाइनर हेयर क्लिप्स चाहें बच्चे लगायें या बड़े यह बहुत ही आकर्षित दिखता है। आपके बालो को बहुत ही अच्चे से सवार कर बालो को सुंदर बना देती है। इन के साथ-साथ छोटे छोटे क्ल्लेच्र लगे हो, तो ये आपको सुपर सेक्सी लुक देती है। आपको गर्मी से भी बचाते है।

गॉगल्स बनाये आपको कूल
गॉगल्स बनाते है आपको कूल। जो की आपको सौरज की तेज रौशनी से तो बचते ही है, बल्कि आपकी आँखों को भी सौरक्षित रखते है। वही फैशन के नाम पर तो गॉगल्स का खूब दब दबा है।

मैचिंग का फुटवेयर्स
आपकी ड्रेस और एक्सेसरीज के साथ अगर आपका फुटवेयर भी मैचिंग का हो, तो कहना ही क्या। अब कंपनियां ऐसे फुटवेयर तैयार करने लगी हैं, तो फेमिनन के साथ-साथ महिलाओं की पर्सनैलिटी को भी रिफ्लेक्ट करे। फ्लिप फ्लॉप और पॉइनटेड हील्स जोकि बहुत फेमिनन है, बहुत फैशनेबल लगते हैं। ब्लाक हील की सैंडलों के बजाय स्लीक से पतली हील वाली सैंडल आजकल ज्यादा पसंद की जा रही है, वो भी कई तरह के कलर्स में। आपके पास सिल्वर, गोल्ड, वाइट और ब्लैक जैसे बेसिक रंगों की सैंडल होनी जरूरी है। जींस या शोट्र्स पर रंगीन जुते पहने जाये तो लुक में और निखार आता है, लेकिन गर्मी मे ट्रेंड है डिजाइनर स्लीपर्स का। जींस की स्लीपर्स या जुट की चपलें बहुत ही अच्छी लगती है और गर्मी मे आराम देय भी होती है।