Mon. Oct 21st, 2019

बिजी लाइफ में बेहद काम के हैं ये हेयर हैक्स

खूबसूरती की बात हो और बालों का जिक्र ना हो ऐसा कैसे संभव है। बालों की तारीफ में अब तक ना जाने कितने कसीदे पढ़े गए हैं। कभी घनी शाम तो कभी काले बादल। हम लड़कियों को भी अपने बालों से बहुत प्यार होता है चाहरे वह छोटे हों या बड़ें। अब बड़े बालों से ज्यादा चलन Healthy and Beautiful Hair पर है। बाल चाहे छोटे हों या बड़े ये आपकी च्वाइस पर डिपैंड करता है, लेकिन इनकी खूबसूरती को बरकरार रखना आपका काम है।
भई अपनी हेयर की तारीफ किसे अच्छी नहीं लगती। जब आप अपने बालों की देख-रेख में कोई कमी नहीं छोड़ती तो इनकी खूबसूरती बढ़ाने में क्या बुराई है। शायद इसकी वजह है हमारी जिंदगी में काम ज्यादा और समय कम। तो हम आपके लिए यहां कुछ ऐसे सिंपल हेयर हैक्स लेकर आए हैं जिनसे कम समय में ही आप अपने बालों को नया लुक दे सकती हैं।

पोनीटेल वही तरीका नया
आज हम सभी लड़कियों की लाइफ में एक कॉमन प्रॉब्लम हैं और वह है बाल पतले होना। स्टाइल के चक्कर में हम अपने बालों के साथ कभा-कभी ज्यादती भी तो करते हैं। जैसे हेयर कलर, रिबौडिंग या कर्ल। ऐसे में बाल पतले हो जाते हैं फिर हमारा यही रोना होता है कि बाल तो है ही नहीं क्या स्टाइल बनाउं। अब बात करते हैं पोनीटेल की जो लगभग हर लड़कियों की पसंद होती है। अगर आपके बाल पतले हैं तो दो पोनीटेल बना सकती हैं। पहले आधे बालों को लेकर पोनीटेल बना लें फिर ठीक उसके नीचे एक और पोनीटेल बना लें। जिससे आपकी पोनीटेल घनी और स्टाइलिश दिखेगी।

तीन मिनट में करें कर्ल
आपको पार्टी में जाना हो और Hair Curl करने का टाइम ना हो, ऐसे में यह ट्रिक आपके काम आ सकती है। सबसे पहले करना यह है कि एक हाई पोनीटेल बनाना है। इसके बाद बालों को आगे की तरफ लाकर तीन पार्ट में डिवाइड करना है। इसके बाद इन्हें कर्ल करें और स्प्रे करने बाद हेयर बैंड निकाल दें। देखिए आपके बाल कितनी जल्दी कर्ल हो गए हैं।

दो मुंहे बाल झट से होंगे दूर
दो मुंहे बाल आपकी खूबसूरती बिगाड़ देते हैं इसलिए इनसे छुटकारा पाना बहुत जरूरी होता है। अब इसके लिए पार्लर जाने का झंझट कौन पाले। इसलिए यह हैक आपके लिए है। आप घर पर ही इसे ट्रिम कर सकती हैं। पहले पूरे बालों के आगे ले आएं और रबर बैंड से सैक्योर कर लें। इसके बाद 2-3 इंज छोड़कर दोबरा रबर बैंड लगाएं। इस दो बार और दोहराएं। ऐसा करने से आखिर में सिर्फ दो मुंहे बाल बचेंगे जिसे आप कैंची से काट लें। इस तरह आपके बाल एक दम सही आकार में कटेंगे और दो मुंहे बालों से छुटकारा भी मिल जाएगा।

वौल्यूम से बनेगी बात
बालों में वाल्यूम होने से वो घने लगते हैं। आपको भी अपने बालों में वाल्यूम चाहिए लेकिन इन्हें स्टाइल करने का समय नहीं है तो यह हैक जरूर आजमाएं। रात को साने से पहले सारे बालों को आगे की तरफ ले आएं और सिंपल चोटी बना लें और सो जाएं। आगली सुबह चोटी खोल दें, आप अपने बालों में फर्क महसूस करेंगी।

कर्लर के बिना बालों को करें कर्ल
ये हैक्स आपके काम का है, खासकर जब आपके पास कर्लर ना हो। आप अपने बालों को कई हिस्सों में रोल कर लें फिर उसपर आयरनिंग करें। इसके बाद देखें कर्ल हेयर का जादू।