Mon. Oct 21st, 2019

हेयर स्टाइलिंग प्रौडक्ट्स का ऐसे करें इस्तेमाल

हर महिला हर खास मौके पर खुद के लुक में कुछ ना कुछ चेंज लाकर सेंटर औफ अट्रैक्शन बनना चाहती है। ऐसे में अपने बालों को हेयर प्रोडक्ट से दीजिए स्टाइलिश लुक ताकि आप भी बन सके फैस्टिव क्यूइन। इन छह प्रोडक्ट्स को ट्राई करना मत भूलिए-

हेयर मूस
अगर आप अपने बालों को एक्स्ट्रा वॉल्यूम देना चाहती हैं, तो हेयर मूस से बेस्ट कुछ नहीं ।यह ना सिर्फ बालों को एक्स्ट्रा वॉल्यूम प्रदान करता है, बल्कि इसे लगाने के बाद बाल ज्यादा चमकदार भी दिखाई देते हैं ।इसकी मदद से आप बालों को जैसी शेप देना चाहती हैं दे सकती हैं। इसे लगाना भी बहुत आसान है। अपने हाथ में हेयर मूस लेकर ब्रश की मदद से बालों के बड़े-बड़े सेक्शन लीजिए और उन पर इसको अप्लाई करें। फिर बालों के टेक्स्चर और फेस कट को देखते हुए बालों को स्टाइल दीजिए। स्टाइल देने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल करना मत भूलिए। ध्यान रहे थोड़ा सा ही हेयर मूस शार्ट वह मीडियम वालों के लिए काफी रहता है।

हेयर वैक्स
अगर आप खुद को डिफरेंट व क्लासिक लुक देने की इच्छा रखते हैं, तो हेयर वैक्स का यूज करें। क्योंकि इसके लंबे समय तक टिकने के कारण आप आसानी से अपनी पसंद का कोई भी स्टाइल बनवा कर खुद को गॉर्जियस लुक दे सकती हैं। यह जेल और मूस जितना हार्ड भी नहीं होता। तभी तो दोबारा से कोई स्टाइल बनवाने के लिए हेयर वाश या फिर प्रोडक्ट यूज करने की आवश्यकता नहीं होती। यह सभी तरह के हेयर टेक्सचर पर सूट करने के साथ छोटे बालों पर ज्यादा अच्छे से वर्क करता है। इसे आप हेयर एंड पर लगाएं और ज्यादा देर तक आपका स्टाइल टीका रहे इसके लिए इसमें हेयर स्प्रे दें।

लाइट हेयर औयल
लाइट हेयर औयल से स्टाइल को दीजिए -फिनिशिंग शाइनी लुक। इसे आप सीरम की जगह अप्लाई कर सकते हैं। यहां तक कि आप इसे किसी भी स्टाइलिंग प्रोडक्ट में मिलाकर इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसे हर तरह के बालों पर अप्लाई किया जा सकता है। लेकिन कितना यूज करना है यह निर्भर करता है बालों की डेंसिटी पर।

वौल्यूमाइजर
बालों में वौल्यूम और शाइन बढ़ाने के लिए एयर वौल्यूम आईसर का इस्तेमाल किया जाता है। जो लिक्विड क्रीमी फॉर्म में होने के साथ ही स्प्रे में होने के कारण आसानी से जड़ों तक पहुंचने में सक्षम होता है। इसे लगाने के बाद बाल ज्यादा घने भी दिखाई देते हैं। साथ ही इसे गीले या ड्राय दोनों बालों पर अप्लाई कर सकते हैं। इसे लगाने के लिए आप बालों को प्लेयर्स में उठाकर जितना हो सके जड़ों और स्कैल्प पर भी लगाएं।

हेयर स्प्रे
किसी भी हेयर स्टाइल को फुल डे बनाए रखने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल किया जाता है। ताकि आप पूरे दिन चमकती दमकती देखें और आपका आत्मविश्वास भी कम ना हो। कितना यूज करना है यह निर्भर करता है बालों की फोल्डिंग कैपिसिटी पर।

जैल
अगर आप चाहते हैं कि पार्टी में एंट्री करते ही हर किसी की नजर आपके बालों पर अटक जाए तो हेयर जेल से बालों को मस्त सा लुक दीजिए। क्योंकि भले ही आपके बाल सूखे हुए हो लेकिन जेल से देखने वालों को यही लगेगा जैसे आपके बाल गीले हैं। जो सब को फ्रेश फील करवाएगा। जेल की खासियत यह है कि यह लगते ही बालों में मिक्स हो जाता है। जो कूल सा अहसास देने के लिए काफी है और फुल डे आपका स्टाइल टिका भी रहता है। तो फिर हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट से खुद को दीजिए अलग लुक।