August 14, 2020

चश्मा पहनने वाली लड़कियां इन हेयरस्टाइल्स की मदद से अपने लुक को कर सकती हैं स्पाइस अप

किसी भी महिला के लिए स्वयं के लिए एक परफेक्ट हेयरस्टाइल ढूंढना काफी मुश्किल होता है। दरअसल, हर महिला का फेस शेप व फेस फीचर्स काफी अलग होते हैं। इसलिए जरूरी नहीं है कि अगर कोई हेयरस्टाइल अगर एक महिला पर अच्छा लगे तो वह दूसरी महिला पर भी उतना ही खूबसूरत लगे। इतना ही नहीं, अगर आप चश्मा पहनती हैं तो आपके लिए एक परफेक्ट हेयरस्टाइल का चयन करना और भी ज्यादा मुश्किल हो सकता है। दरसअल, चश्मा पहनने के बाद आपका चेहरा काफी अलग आता है। इसलिए ऐसी लड़कियों को अपने मेकअप से लेकर हेयरस्टाइल पर काफी फोकस करना पड़ता है। कई बार आपका हेयरस्टाइल वह लुक नहीं देता, जो आपको चाहिए होता है। ऐसे में आपको अहसास होता है कि कहीं ना कहीं कुछ कमी है। अगर आप भी अक्सर इस स्थिति का सामना करती हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो चश्मा पहनने के बाद भी आप पर काफी अच्छे लगेंगे-

साइड बन लुक
अगर आप चश्मा पहनती हैं और आपका चेहरा पतला है तो आपको एक बार साइड बन हेयरस्टाइल बनाना चाहिए। अगर आपके हेयर्स स्ट्रेट हैं तो आप साइड बन मैसी लुक में क्रिएट कर सकती हैं। वहीं कर्ली हेयर्स में भी यह हेयरस्टाइल बनाया जा सकता है।

पोनीटेल हेयरस्टाइल
अगर आप एक सिंपल लेकिन अट्रैक्टिव हेयरस्टाइल की तलाश में हैं तो ऐसे में आप पोनीटेल हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल की खासियत यह है कि आप इसे केजुअल्स से लेकर पार्टी व ऑफिस में भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। ऑफिस के लिए आप पोनीटेल में स्लीक लुक ट्राई करें। यह पोनीटेल हेयरस्टाइल देखने में काफी अच्छा लगता है। वहीं कर्ली हेयर में भी पोनीटेल स्टाइल को बेहद आसानी से बनाया जा सकता है।

टू बन लुक
अगर आप यंग गर्ल हैं और अपने हेयरस्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट करके एक क्यूट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो आपको यह हेयरस्टाइल जरूर पसंद आएगा। टू बन लुक को बनाना काफी आसान है। इसके लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करके सेंटर पार्टिंग करें। इसके बाद दोनों साइड से हाई पोनीटेल बनाएं। अब आप पोनीटेल से ब्रेड बनाएं और फिर उसे घुमाते हुए बन लुक दें।

हाई बन लुक
समर्स में अगर आपके लिए अपने बालों को मैनेज करने में परेशानी होती है तो आप इस हेयरस्टाइल को ट्राई करें। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके हाई बन बनाएं। यह हेयरस्टाइल मीडियम से लॉन्ग हेयर्स को आसानी से मैनेज करने में मदद करता है।
साथ ही चश्मा पहनने वाली लड़कियों के लिए यह एक परफेक्ट हेयरस्टाइल है।

ओपन हेयर लुक
अगर आप एक सिंपल लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप ओपन हेयर्स रख सकती हैं। ओपन हेयर लुक चश्मा पहनने वाली लड़कियों पर भी उतना ही अच्छा लगता है, जितना कि दूसरी लडकियों पर। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब करके साइड पार्टिंग करें। इसके बाद आप एक साइड कुछ खूबसूरत हेयरपिन्स लगाएं। यह आपके लुक को एन्हॉन्स करेगा।