Fri. Apr 10th, 2020

इंटरव्यू में इन फैशन टिप्स को करें फॉलो

आज के दौर में अपने करियर को मुकाम देना उस नई-नवेली चिडिय़ा की तरह है जिसने नया-नया उडऩा सीखा है। दरअसल, आज के दौर में रोजगार का मिल पाना पहाड़ तोडऩे के बराबर हो गया है। इस दौर में सबसे बड़ी समस्या है नौकरी की। जब हम पहली बार कहीं इंटरव्यू देने जाते हैं तो हमारे जेहन में न जाने कितने तरह के सवाल आते हैं यदि आप भी सवालों की कश्मकश में फंसी हैं तो अब घबराने की जरूरत नहीं हैं। प्रोफेशनल लुक में भले ही आप थोड़ी अजीब लग सकती हैं, लेकिन आपकी पर्सनैलिटी और कॉन्फिडेंस आपको ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है। इसलिए सबसे जरूरी है कुछ चीज़ों का ध्यान रखना, जिससे आप इंटरव्यू में ही नहीं बल्कि अपने करियर में भी सक्सेस पा सकती हैं।

पैंट और बटन डाउन शर्ट
पैंट और बटन डाउन शर्ट पहनना पेशेवर दिखने का एकमात्र तरीका नहीं है। किसी भी ड्रेस को पहनने के लिए पहले आप स्वतंत्र महसूस करें। हालांकि, इंटरव्यू में स्लीवलेस से बचें; क्योंकि यह आपको थोड़ा सा कैज़ुअल लुक नहीं देता। आपके कपड़े या स्कर्ट आपके घुटने के ऊपर एक या दो इंच के होने चाहिए वरना वो सही नहीं माने जाते। आप इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि क्या पहनना है और क्या नहीं। तो सबसे पहले ये सुनिश्चित करें कि आप कैसे कपड़े पहनती हैं। आपकी शर्ट टक में है या नहीं, या आप भीड़ से बाहर कैसे खड़ी हैं। इन सभी बातों का भी हमें ध्यान आपको ही रखना है।

गला डीप न हो
अगर आप इंडियन फॉर्मल कपड़े पहन रही हैं तो ध्यान रखें की उसका गला डीप न हो। अगर वेस्टर्न फॉर्मल्स पहन रही हैं तो शर्ट के बटन्स के बीच ज्यादा गैप न हो। ये आपको भद्दा लुक देगा। जी हां, साथ ही समाने वाले पर आपका गलत इम्प्रेशन पड़ेगा।

कपड़ों या एक्सेसरीज़
इस बात का सबसे पहले ध्यान रखें कि आपके कपड़े और एक्सेसरीज़ शाइनी मटेरियल्स न हो। आप किसी शादी में नहीं जा रही जो अपने लुक को इतना उभारना है। आप एक संस्थान में अपने काम को सिद्ध करने जा रही हैं। इसलिए भड़काऊ कपड़े और एक्सेसरीज़ को पहनने से बचें।

चंकी जूलरी न पहनें
यदि आप ङ्क शेप शर्ट या ड्रेस पहनने का मन बना रही हैं तो कोशिश करें कि इस पर भारी भरकम चंकी जूलरी न पहनें। इसके बजाय आप इन ड्रेस के साथ सिंपल पर्ल नेकलेस ट्राई करें। यह आपको एलिगेंट लुक तो देगा ही, साथ ही साथ आपको स्टाइलिश बनाने में भी कोई कमी नहीं छोड़ेगा।=

नेल पेंट
जॉब इंटरव्यू में अपने लीडर को आपको कई तरह से विश्वास दिलाना पड़ता है जिसके लिए आपके हावभाव बेहद जरुरी होते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाली बात है कि आपके हाथ में नेल पेंट कैसा है। पुराने और चिपके हुए नेल पेंट से बदतर कुछ भी नहीं है। यह एक छोटा संकेत है जो उन्हें दिखाता है कि आपको सब कुछ नियंत्रण में रखने में परेशानी हो सकती है। इंटरव्यू के दौरान आकर्षक रंगों से बचें और नरम रंगों का चुनाव करें।

हील्स
आप अपने लुक को हील्स से कम्पलीट करें। हालांकि, इंटरव्यू के दौरान स्टिलेटो पहनने से बचें। उन्हें क्लबिंग के लिए छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि आपकी एड़ी पॉलिश की गई हो। मतलब अगर आपके पैर पीछे से फटे हुए हैं तो वो आपके लुक को पूरी तरह से खराब कर देंगे।

मेकअप
इंटरव्यू के लिए जाते समय आप अपनी लाल लिपस्टिक या स्मोकी आंखों से बचें। इंटरव्यू के दौरान इस बात का ख्याल रखें कि मेकअप ज्यादा न हो। सिर्फ काजल, मस्कारा और लिप बाम ही ठीक रहेगा। अगर आप लिपस्टिक लगा रही हैं तो उसका कलर सॉफ्ट और सूथिंग हो। रेड और फूशिया कलर्स को पार्टी के लिए ही रखें। इंटरव्यू के दौरान ये रंग थोड़े भड़काऊ हो सकते हैं। यही नहीं अपने बालों को साफ रखें, ऐसा न हो कि आपके लुक को खराब कर दें।